गंदे चिपचिपे तौलिए से आने लगी बदबू? सिर्फ 2 चीजों से करें साफ, चमक उठेगा टॉवल

3 hours ago 1
 Canvaतौलिये को साफ करने का सबसे आसान तरीका. Image: Canva

Easy Way to Clean towel: बदबूदार और चिपचिपे तौलिए को साफ करना आसान काम नहीं होता. इन्हें कितना भी साफ कर लो, ये नए जैसा मुलायम नहीं हो पाते और इनका रंग भी मटमैला ही रह जाता है. अगर आप कोई ऐसी तरकीब ढूंढ रहे हैं, जिसकी मदद से इन्हें नया जैसा मुलायम और चमकदार एक बार की धुलाई में बना दिया जाए, तो हमारे पास आपके लिए एक आसान और असरदार तरीका है. इसकी मदद से आप पुराने तौलिये को न केवल साफ कर सकते हैं, बल्कि इसकी चमक भी वापस ला सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कि तौलिये को साफ करने का सबसे आसान और बढ़िया तरीका, जिससे इसकी महक भी गायब हो जाएगी और यह रूई जैसा मुलायम भी हो जाएगा.

तौलिये को साफ करने का सबसे आसान तरीका:
सबसे पहले एक बाल्टी में आधा से थोड़ा कम गर्म पानी रखें. अब इसमें आधा कप बेकिंग सोडा डालें और मिला लें. इसके बाद इसमें एक कप सफेद सिरका भी मिला लें. अब इसे अच्छी तरह मिलाएं और सावधानी से तौलिये को डालकर अच्छी तरह डुबो दें. 20 मिनट के बाद, आप इसमें आधा कप डिटर्जेंट डालें और इसे 2 घंटे के लिए इसी तरह भीगने दें.

अब आप इसे एक बार अच्छी तरह हाथों से दबाकर रगड़ें. फिर इसे वॉशिंग मशीन में डालें और अच्छी तरह धो लें. जब पानी रिन्स होने लगे, तो इसमें नींबू का रस छानकर डाल लें.

अगर आप हाथ से धोना चाहते हैं, तो तौलिये को फर्श पर रखें और अच्छी तरह हाथ से इसे रगड़ें. फिर साफ पानी में 4 से 5 बार अच्छी तरह धो लें. दरअसल, जब तौलिये में डिटर्जेंट रह जाता है, तो ये कड़े हो जाते हैं.

इसे भी पढ़ें:फेवरेट कपड़े पर लग गया है तेल का दाग, इन 3 चीजों का यूज झट से गायब करेगा ऑयल स्टेन, यकीन नहीं तो देखें यह VIDEO

आपको बता दें कि बेकिंग सोडा में किसी तरह का स्मेल नहीं होता और यह कपड़े से गंध निकालने का काम करता है. जबकि विनेगर के साथ मिलकर यह कपड़े को मुलायम और बैक्टीरिया-फ्री भी बना देता है. इस तरह आपका तौलिया बड़ी आसानी से नया, मुलायम और साफ हो जाता है.

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks

FIRST PUBLISHED :

October 26, 2024, 01:18 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article