चुनाव जीतने के बाद विधायक जी करें ये काम, हजारीबाग की जनता ने रखी डिमांड

2 hours ago 1

X

जनता 

जनता 

Jharkhand Assembly Elections 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों  की घोषणा होने के साथ प्रदेश की राजनीति गर्म हो चुकी है. प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए अपना मेनिफेस्टो तैयार करने में जुटे हुए हैं. प्रत्याशी बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं. हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र में पहले चरण में चुनाव निर्धारित है. जिसके लिए प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा भी भर दिया है.

हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से local18 यह जानना चाहा कि आखिर वे अपने नेता से किन समस्याओं पर सर्वप्रथम काम करवाना चाहते हैं. आखिर उनकी पहली मांग क्या है? ऐसे में कई प्रकार के जवाब निकाल कर सामने आए. किसी ने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर हो, किसी ने ट्रैफिक व्यवस्था की बात की तो किसी ने पेयजल की कमी को सबसे बड़ी समस्या बताया. वहीं कुछ लोग की मांग अपने नेता से एयरपोर्ट की है.

सदन में उठे एयरपोर्ट की मांग
शहर के गांधी मैदान में रामप्रकाश व्यास और शिवम मेहता ने कहा कि हजारीबाग में सालों से एयरपोर्ट की डिमांड की जा रही है. केंद्र सरकार ने इसके लिए बजट भी जारी कर दिया था. 3 वर्ष पूर्व शिलान्यास भी हो चुका था. लेकिन किसी कारण यह तैयार नहीं हुआ है. जो विधायक यहां से चुनकर जाते हैं. वह इस मांग को सदन में मजबूती के साथ रखें.

पीने का पानी बड़ी समस्या
वहीं, शिव कुमार मेहता का कहना है कि पेयजल की समस्या हजारीबाग में दिनों दिन बढ़ती जा रही है. गर्मियों के महीने में पानी की बेहद कमी हो जाती है. ऐसे में पानी के लिए लोगों काफी परेशानी उठानी पड़ती है. जो भी चुनाव जीते उन्हें पेयजल की समस्या पर विशेष कर काम करना चाहिए.  जयदीप कुमार का कहना है कि शहर में गंदगी का अंबार चारों तरफ लगा रहता है. सरकारी संस्थानों में भ्रष्टाचार बढ़ गया है. इसपर सबसे पहले अंकुश लगना चाहिए.

सदर अस्पताल में हो सुधार
वहीं रूपम तिवारी का कहना है कि हजारीबाग अपने स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए जाना जाता है. लेकिन यहां केवल अब रेफर किया जा रहा है. एक छोटे से  इलाज के लिए भी रांची रेफर कर दिया जाता है. सदर अस्पताल की व्यवस्था को सुधारना बेहद जरूरी है. वहीं विकास चौधरी का कहना है कि आज शहर जाम से परेशान रहता है. शहर में टोटो की संख्या काफी बढ़ गई है. इस पर भी काम करना जरूरी हो चुका है.

बीजेपी-कांग्रेस में टक्कर
2019 के चुनाव में हजारीबाग सदर सीट से बीजेपी के मनीष जायसवाल विधायक बने थे. पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव में इन्हें हजारीबाग से चुनाव लड़ाया और ये विजयी रहे. इसके बाद से यह सीट खाली है. 2019 के चुनाव में इन्होंने कांग्रेस के डॉ. रामचंद्र प्रसाद को हराया था. इस बार दोनों पार्टी ने प्रत्याशी बदल दी है. बीजेपी से प्रदीप प्रसाद तो कांग्रेस ने मुन्ना सिंह को मैदान में उतारा है. दोनों के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. दोनों प्रत्याशी अपने-अपने तरीके से चुनाव प्रचार में जुटे हैं. जनता को अपने पक्ष में करने का हर हथकंडा अपना रहे हैं. देखना दिलचस्प होगा वोटर किसे जीताकर अपना विधायक चुनते हैं.

Tags: Hazaribagh news, Hindi news, Jharkhand predetermination 2024, Jharkhand news, Local18, Public Opinion

FIRST PUBLISHED :

October 26, 2024, 18:37 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article