टीम इंडिया के पास 2 घंटे का वक्त, करना होगा चमत्कार वर्ना हो सकता है खेल खत्म

1 hour ago 1

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज को बचाने का आखिरी मौका है. पुणे टेस्ट में टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही है. मैच के तीसरे दिन पहले सेशन यानी 2 घंटे का खेल बेहद अहम होने वाला है. पहली पारी में 259 रन बनाने के बाद मेहमान टीम ने भारत को पहली पारी में 156 रन पर ढेर कर 103 रन की अहम बढ़त बनाई. दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 198 रन बनाकर न्यूजीलैंड ने 301 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. अब तीसरे दिन भारत को जल्दी से जल्दी कम रन देकर कीवी टीम को ऑलआउट करना होगा वर्ना सीरीज जीतने का सपना टूट सकता है.

बेंगलुरु टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम से न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में वापसी की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पहली पारी में कीवी टीम को वाशिंगटन सुंदर के 7 विकेट के दम पर 259 रन पर ऑलआउट किया. इसके बाद भारतीय टीम महज 156 रन पर ही ढेर हो गई. इस शर्मनाक बल्लेबाजी प्रदर्शन ने उसके जीत की उम्मीद को धुंधला कर दिया. अब खेल के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के पास 300 रन से ज्यादा की बढ़त है. इसका मतलब साफ है कि भारत मुकाबले में बुरी तरह से पिछड़ चुका है. यहां से वापसी काफी मुश्किल होगी.

2 घंटे में करना होगा चमत्कार
भारतीय टीम को पुणे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहले सेशन के खेल में चमत्कारी प्रदर्शन करके दिखाना होगा. पहली पारी में 156 रन के स्कोर पर सिमटने वाली रोहित शर्मा की टीम के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी मुश्किल होने वाली है. ऐसे में 300 रन की बढ़त लेकर न्यूजीलैंड पहले ही जीत की तरफ कदम बढ़ा चुका है. भारतीय टीम के गेंदबाजों को तीसरे दिन पहले 2 घंट में ही कम से कम रन देकर कीवी टीम के बचे दूसरी पारी के 5 विकेट हासिल करने होंगे. अगर टीम ने 100 रन और जोड़ दिए तो मामला बिगड़ा जाएगा.

सीरीज जीतने का सपना टूट जाएगा
भारत के लिए सीरीज जीतने की आखिरी उम्मीद पुणे टेस्ट है. यहां अगर भारत को जीत मिली तो वो 3 मैचों की सीरीज में बराबरी कर आखिरी मैच जीतने की तरफ कदम बढ़ा सकता है. अगर इस मैच को न्यूजीलैंड ने ड्रॉ करा लिया तो भारत सीरीज में आखिरी टेस्ट जीतकर बराबरी कर सकता है लेकिन इसे अपने नाम नहीं कर पाएगा. पुणे में अगर हार मिली तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का सपना भी टूट सकता है. इसके बाद भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 5 मैचों की सीरीज में 4-1 की जीत चाहिए होगी जो आसान नहीं होने वाला.

Tags: India vs caller zealand, R ashwin, Ravichandran ashwin, Rohit sharma, Washington Sundar

FIRST PUBLISHED :

October 26, 2024, 06:59 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article