नूंह में पत्थरबाजी, पानीपत में झड़प...हरियाणा चुनाव में कहां कहां हंगामा हुआ?

2 hours ago 1

चंडीगढ़. हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को वोट डाले गए. शाम पांच बजे तक करीब 61 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी. इस दौरान दिन भर कुछ इलाकों पर बवाल और मारपीट भी देखने को मिली. यहां पर पार्टी के समर्थकों में एक दूसरे के बीच बवाल होने से कई लोग भी घायल हुए. साथ ही कुछ ऐक लोगों पर डंडे और चाकू भी चलाए गए.

हरियाणा के नूंह में कांग्रेस कैंडिडेट आफताब अहमद और इनेलो-बसपा उम्मीदवार ताहिर हुसैन के समर्थकों के बीच पथराव देखे को मिला. यहां पर बाद में पोलिंग बूथ पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया. वहीं, मौके पर डीएसपी सुरेंद्र भी पहुंचे और लोगों को शांत करवाया. नूंह जिले की पुनहाना विधानसभा के गांव ख्वाजाकलां में कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद इलियास और निर्दलीय उम्मीदवार रहीस खान के समर्थकों में भी झड़प देखने को मिली. इधऱ, लोहारू में भाजपा के वरिष्ठ नेता और मंत्री जेपी दलाल की कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ तीखी नोंक-झोंक हो गई. चुनावी माहौल के बीच यह घटना उस समय हुई, जब जेपी दलाल एक मतदान केंद्र का दौरा करने पहुंचे थे.

जेपी दलाल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार और उनके नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की तो बाद में दोनों पक्षों के बीच बहस बढ़ गई और स्थिति तनावपूर्ण होते देख प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत कराया. जेपी दलाल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया कि वे चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने और माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे थे. यमुनानगर जिले के जगाधरी विधानसभा में बूथ नंबर 184 पर भी हंगामा देखने को मिला. यहां पर फर्जी वोट डालने को लेकर हंगामे के बाद पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया. यहां पर मतदान केंद्र पर आप आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया तो एसपी और डीसी को मौके पर आना पड़ा.

गांव नोहरा में चुनावी बूथ पर चाकूबाजी

पानीपत की इसराना हल्के के गांव नोहरा में चुनावी बूथ पर चाकूबाजी देखने को मिली. बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच चुनाव को लेकर झगड़ा हुआ और फिर 2 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. बीजेपी समर्थक सोनू नाम के युवक के पेट में चाकू मारे गए. साथ ही हाथ पर चोट लगी है. उसे पानीपत के सिविल अस्पताल में एडमिट करवाया गया. डॉक्टर ने बताया कि युवक के पेट पर 2 चाकू लगे हैं और मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद इंजुरी के बारे में पता चलेगा. यहां पर गांव में इस घटना के बाद तनाव हो गया था और एक्स्ट्रा फोर्स लगाई गई. साथ ही एसपी लोकेंद्र सिंह मौके का जायजा लेने पहुंचे थे. हालांकि, घटना के बाद से आरोपी फरार हो गए थे.

भाजपा और कांग्रेस समर्थकों के बीच गहमागहमी

करनाल के इंद्री विधानसभा के गांव हलवाना में भाजपा और कांग्रेस समर्थकों के बीच गहमागहमी हो गई. इसमें कांग्रेस प्रत्याशी राकेश कांबोज एक व्यक्ति को बूथ से बाहर जाने के लिए कह रहे थे. नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के गांव डाटा के बूथ नंबर 69 पर फर्जी मतदान को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई. हालांकि, हंगामे और मारपीट के बीच किसी तरह से जानी नुकसान नहीं हुआ है. शाम के छह बजे के बाद भी पोलिंग बूथों पर लोगों की कतारें देखने को मिल रही हैं.

Tags: Haryana Election, Haryana Election 2019, Haryana predetermination 2024, Haryana news, Nuh News, Panipat News Today

FIRST PUBLISHED :

October 5, 2024, 18:31 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article