नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट: इस कंपनी से ईवी चार्जिंग के लिए समझौता

2 hours ago 2
 नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और स्टैटिक के बीच ईवी चार्जिंग इंफ्रास्टजेवर एयरपोर्ट: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और स्टैटिक के बीच ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट

नोएडा: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने भारत के प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क प्रदाता, स्टैटिक, के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है. इस समझौते के तहत एयरपोर्ट पर इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया जाएगा. इस पहल का उद्देश्य एयरसाइड संचालन को ईवी चार्जिंग की सुविधा प्रदान करना है, जिससे पर्यावरण के प्रति जिम्मेदार और टिकाऊ विमानन सेवाओं का विकास हो सकेगा.

साझेदारी के पहले चरण में छोटे वाहनों के लिए 7.4 किलोवाट एसी चार्जर और बड़े वाहनों के लिए 120KW और 240KW के उच्च शक्ति वाले चार्जर लगाए जाएंगे. नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के चीफ डेवलपमेंट ऑफिसर, निकोलस शेंक ने इस साझेदारी को एयरपोर्ट के भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया. उन्होंने कहा, “स्टैटिक के साथ हमारी यह साझेदारी तेज़, सुरक्षित और स्थायी चार्जिंग समाधान प्रदान करेगी, जो एयरसाइड संचालन को कुशल बनाएगी.”

एयरपोर्ट की क्षमता 70 मिलियन यात्रियों तक होगी
स्टैटिक के CTO राघव अरोड़ा ने इस साझेदारी पर उत्साह जताते हुए कहा, “हम नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हैं. हमारा उद्देश्य एयरसाइड संचालन को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बनाना है, जिससे यह अधिक टिकाऊ और कुशल बनेगा.” नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का यह प्रयास उसके दीर्घकालिक स्थिरता लक्ष्यों की दिशा में एक बड़ा कदम है. पहले चरण में एक रनवे और एक टर्मिनल के साथ एयरपोर्ट की क्षमता 12 मिलियन यात्रियों की होगी, जिसे भविष्य में 70 मिलियन तक बढ़ाने की योजना है.

2025 तक 20,000 चार्जिंग पॉइंट्स होंगे स्थापित
स्टैटिक कंपनी, जो ईवी चार्जिंग के क्षेत्र में अग्रणी मानी जाती है, 2025 तक 20,000 चार्जिंग पॉइंट्स स्थापित करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इस साझेदारी के तहत एयरपोर्ट और उसके आसपास भी बड़ी संख्या में चार्जिंग पॉइंट्स लगाए जाएंगे, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग सुविधाओं का विस्तार होगा और यह समझौता भविष्य के हरित परिवहन का मार्ग प्रशस्त करेगा.

Tags: Local18, Noida International Airport

FIRST PUBLISHED :

September 23, 2024, 16:33 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article