पार्टी ने सौदा किया..JMM कैंडिडेट के विरोध में कांग्रेसियों का सामूहिक इस्तीफा

2 hours ago 1
भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकक्ताओं ने सामूहिक इस्तीफा दिया. भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकक्ताओं ने सामूहिक इस्तीफा दिया.

हाइलाइट्स

विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं की नाराजगी चरम पर. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पार्टी पर भवनाथपुर सीट बेचने का आरोप.भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रखंड अध्यक्षों ने दिया इस्तीफा.

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव में रूठने मानने का सिलसिला जारी है. झारखंड कांग्रेस में भी कुछ इस तरह की तस्वीर देखने को मिली जब भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पहुंच अपना सामूहिक इस्तीफा दिया. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि भवनाथपुर विधानसभा कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है, लेकिन पार्टी ने उस सीट का सौदा कर लिया और वह सीट जेएमएम के पाले में चली गई.

रांची के कांग्रेस कार्यालय पहुंचे सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था कि सभी लोग भवनाथपुर सीट झामुमो के हिस्से में जाने से नाराज हैं. बीते दिनों पार्टी को पुनर्विचार करने का आग्रह किया गया था, लेकिन पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने इसे अनसुना कर दिया. पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि झामुमो उम्मीदवार अनंत प्रताप सिंह आनंद प्रताप देव से भी नाराज हैं. इनका कहना है कि जिस व्यक्ति ने पार्टी का झंडा और सिंबल जलाया उसका प्रचार हम कैसे कर सकते हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि जेएमएम ने उस व्यक्ति को अपना प्रत्याशी बनाया है जिसने कांग्रेस से सिम्बल को फाड़ने का काम किया था और वर्ष 2014 में उन्होंने पार्टी का अपमान किया था. इसे लेकर इस बार जब सीट जेएमएम के पाले में गई और अनंत प्रताप देव को प्रत्याशी बनाया गया तो कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया. कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस विरोध के बाद भी प्रदेश नेतृत्व इस पर मौन रहा. इस कारण इन्होंने इस्तीफा देने का फैसला लिया है.

मामले की जानकारी देते हुए कांग्रेस पार्टी के भवनाथपुर विधानसभा के नेता राजेश कुमार रजक ने ये जानकारी दी. वहीं, इसे लेकर कांग्रेस प्रदेश महासचिव राकेश सिन्हा ने कहा कि ये सभी पार्टी के सच्चे कार्यकर्ता हैं, लेकिन फिलहाल नाराज हैं और इनकी नाराजगी को प्रदेश नेतृत्व दूर करेगा. वहीं, उन्होंने कहा कि पार्टी का कुनबा बड़ा है और सभी को अपनी बातों को रखने का अधिकार है. उनके विपक्षियों के यहां इस तरह की आजादी नहीं है.

बता दें कि इससे पूर्व बरही के विधायक उमाशंकर अकेला ने भी पार्टी को अपना इस्तीफा दिया था और ये आरोप लगाया था कि पार्टी ने पैसों के लिए उनका टिकट काट दिया था. यही कारण है उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी से दिया और फिर अब समाजवादी पार्टी का दामन थाम चुनावी रण में उतर गए हैं. बता दें पार्टी के नेताओं का इस तरह का बयान आना कांग्रेस पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव के दरम्यान बड़ी चुनौती है. देखना होगा पार्टी किस तरह इससे निबटती है. बता दें कि भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र गढ़वा जिले में है और पलामू लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

Tags: Bihar News, Jharkhand Congress, Jharkhand Politics

FIRST PUBLISHED :

October 27, 2024, 10:50 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article