पिता पर तेंदुए ने किया हमला, बेटे-बेटियों ने 10 मिनट तक लड़कर पकड़ा; ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला

1 hour ago 1
ग्रामीणों ने हमलावर तेंदुए को पीट-पीटकर मार डाला।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE/PEXELS ग्रामीणों ने हमलावर तेंदुए को पीट-पीटकर मार डाला।

बिजनौर: जिले में पिता की जान बचाने के लिए बेटे-बेटियों ने खुद खतरा मोल लिया। दरअसल, जिले के किरतपुर थाना क्षेत्र में एक तेंदुएं ने अपने बच्चों के साथ आराम कर रहे पिता पर हमला कर दिया। पिता अपने बच्चों के साथ खेत में आराम कर रहा था, तभी तेंदुए ने पेड़े से उतरकर उनपर हमला कर दिया। पिता की जान खतरे में देख जब बेटे-बेटियों को कुछ समझ में नहीं आया तो उन्होंने हिम्मत जुटाकर तेंदुए को किसी तरह से पकड़ लिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने डंडे से पीट-पीटकर तेंदुए को मार डाला। 

पेड़ के नीचे आराम कर रहा था शख्स

पूरा मामला किरतपुर थाना क्षेत्र का है, जहां ग्रामीणों ने एक हमलावर तेंदुए को पीट-पीटकर मार डाला। वन विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारी के अनुसार तेंदुए ने एक होमगार्ड पर हमला किया, जिसके बाद होमगार्ड के बच्चे तेंदुए से भिड़ गए। इसी बीच शोर सुनकर आए ग्रामीणों ने पीट-पीटकर तेंदुए को मार डाला। प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) ज्ञान सिंह ने बताया कि अमाननगर गांव में शुक्रवार की शाम होमगार्ड सुरेन्द्र अपनी बेटी दिशा (20), रेशू (14) और बेटे दीपांशु (18) के साथ घर के पीछे अपने ट्यूबवेल पर गया था। सुरेन्द्र आराम कर रहा था तभी आम के पेड़ पर बैठे तेंदुए ने सुरेन्द्र पर हमला कर दिया। 

बेटे-बेटियों ने तेंदुए को पकड़ा

ग्रामीणों से मिली जानकारी के हवाले से डीएफओ ज्ञान सिंह ने बताया कि तेंदुए के हमले के बाद सुरेन्द्र की बेटी दिशा ने साहस दिखाते हुए पीछे से तेंदुए के पैर पकड़ लिए। इस दौरान रेशू और दीपांशु ने 10 मिनट तक पिता को बचाने के लिए तेंदुए से संघर्ष किया। उन्होंने कहा कि इसके बाद शोर सुनकर आए ग्रामीणों ने तेंदुए को डंडों से पीटकर मार डाला। डीएफओ सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी आला अधिकारियों को दे दी गयी है और तेंदुए का पोस्टमार्टम कराया गया है। रेंजर रजनीश तोमर ने बताया कि मृत तेंदुआ मादा है और उसकी उम्र लगभग तीन वर्ष आंकी गयी है। इस मामले में विभागीय कार्रवाई की जा रही है। (इनपुट- एजेंसी) 

यह भी पढ़ें- 

यूपी में IAS अधिकारी का बनाया फेक वीडियो, कॉल करके कहा- '5 करोड़ दो नहीं तो बीच सड़क पर ठोंक दूंगा'

'न ढकने के लिए कफन होगा और न दफनाने के लिए दो गज जमीन', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article