प्रशांत किशोर से हो गई भारी मिस्टेक! तरारी सीट पर बदलना पड़ेगा कैंडिडेट, जानें क्या हुई गड़बड़ी

3 hours ago 1
तरारी सीट पर बदलना पड़ेगा कैंडिडेट।- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE तरारी सीट पर बदलना पड़ेगा कैंडिडेट।

पटना: बिहार की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर जोर-शोर से तैयारी चल रही है। सभी दल अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर रहे हैं। वहीं पहली बार बिहार की राजनीति में उतरने वाले प्रशांत किशोर से एक मिस्टेक हो गई है। ये मिस्टेक प्रत्याशी के नाम का ऐलान करने को लेकर हुई है। दरअसल, प्रशांत किशोर की पार्टी ने हाल ही में बिहार की तरारी सीट पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। वहीं अब ये भी मामला सामने आ रहा है कि प्रशांत किशोर ने जिस प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है, वह बिहार में चुनाव नहीं लड़ सकते हैं।

एस के सिंह का वोटर लिस्ट में नहीं है नाम

दरअसल, बिहार की चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव में तरारी सीट से कैंडिडेट के चयन में प्रशांत किशोर से गलती हो गई है। इस गलती के चलते प्रशांत किशोर को तरारी से अपना उम्मीदवार बदलना पड़ेगा। बता दें कि प्रशांत किशोर ने तरारी सीट से जिस श्रीकृष्ण सिंह (एस के सिंह) को अपना उम्मीदवार बनाया है, वह दिल्ली के वोटर हैं। एस के सिंह का नाम बिहार की वोटर लिस्ट में शामिल ही नहीं है। ऐसे में एस के सिंह बिहार में विधानसभा का कोई चुनाव नहीं लड़ सकते। अब इस नए मामले के बाद यह माना जा रहा है कि तरारी सीट से प्रशांत किशोर को किसी नए उम्मीदवार का नाम घोषित करना पड़ेगा।

हाल ही में घोषित किया था नाम

तरारी सीट से प्रत्याशी के नाम का ऐलान करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा था कि एस के सिंह की उम्मीदवारी तरारी के लिए गर्व की बात है। जन सुराज ने आगे ये भी कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल एस के सिंह ने 2001-2003 के बीच भारतीय सेना के ऑपरेशन पराक्रम और ऑपरेशन मेघदूत में सियाचीन ब्रिगेड का नेतृत्व किया था। उन्हें अपने योगदान के लिए अति विशिष्ट सेवा मेडल और उत्तम युद्ध सेवा मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है। वहीं एस के सिंह ने इस मौके पर कहा था कि वह अग्निवीर योजना से खुश नहीं हैं। संभव है सरकार भविष्य में शॉर्ट सर्विस कमीशन की तर्ज पर इस योजना में संशोधन करे।

किन सीटों पर होना है उपचुनाव?

बता दें कि चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक, बिहार की चार विधानसभा सीटों- बेलागंज, इमामगंज, रामगढ़ और तरारी पर 13 नवंबर को उपचुनाव के तहत वोटिंग होगी। वहीं, 23 नवंबर को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के साथ ही इन सीटों के भी नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- 

बिहार उपचुनाव: RJD ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, NDA गठबंधन से कौन लड़ रहा?

BJP ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट, 99 उम्मीदवारों के नाम

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article