फिल्मी है महिला पुलिस अफसर की कहानी, बाप के हत्यारे को 25 साल बाद पकड़ा!

2 hours ago 1

जब किसी के परिवार में मौत होती है, तो लोग उसे तसल्ली दे सकते हैं लेकिन उस दर्द को कोई महसूस नहीं कर सकता. कुछ लोगों के लिए तो ये दर्द इतना भयानक हो जाता है कि वो सालों तक चैन से जी नहीं पाते. वहीं कुछ लोग बिना बदला लिए सुकून नहीं महसूस करते. कुछ ऐसी ही एक लड़की की कहानी हम आपको आज बताते हैं, जो पिता के हत्यारे को सज़ा दिलाने के लिए पुलिस अफसर बनी.

हमने तमाम बॉलीवुड फिल्मों में हीरो को अपने पिता की मौत का बदला लेते हुए देखा है. हालांकि आज हम आपको जिस महिला पुलिस अफसर की कहानी बताने जा रहे हैं, उसने रियल लाइफ में हीरो बनकर अपने पिता के हत्यारे को अपने हाथों से पकड़ा.

बॉलीवुड की फिल्म नहीं, ये है असली कहानी
ब्राज़ील की रहने वाली एक महिला पुलिस अफसर की कहानी बॉलीवुड फिल्म की एक धांसू स्क्रिप्ट से कम नहीं है. अंतर बस इतना है कि ये रोमांस और एक्शन का तड़का नहीं बल्कि एक लड़की के संघर्ष की सच्ची दास्तान है. ब्राज़ील के बोआ विस्टा में रहने वाले गिवाल्डो (Givaldo José Vicente de Deus) की हत्या फरवरी, 1999 में एक बार में हुई थी. रायमुंडो एल्व्स गोम्स और गिवाल्डो के बीच उधार के पैसों को लेकर बहस हुई और गोम्स ने गिवाल्डो को गोली मार दी. इस घटना के बाद वो भाग गया और कभी भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा. जब गिवाल्डो की मौत हुई तो वो अपने पीछे 5 बच्चे और अपनी पत्नी को छोड़ गए थे, जो इस गम से उबर नहीं पाए.

बेटियां हों तो ऐसी हों …
उस वक्त गिवाल्डो की सबसे बड़ी बेटी 9 साल की थी. उसने संघर्ष के दिनों में न सिर्फ अपने भाई-बहनों को पालने में अपनी मां की मदद की बल्कि अपनी पढ़ाई भी जारी रखी. 18 साल की उम्र में वो कानून की पढ़ाई करके वकील बन गई लेकिन उसके दिल में अपने पिता के हत्यारे को सज़ा दिलाने का जुनून था. उसने नौकरी छोड़ दी और पुलिस ऑफिसर बनने के लिए मेहनत करने लगी. 19 जुलाई, 2024 में उसने परीक्षा दी और स्टेट पुलिस इंवेस्टिगेटर बन गई. उसने अपनी पोस्टिंग वहीं ली, जहां वो अपने पिता के हत्यारे को पकड़ सकती थी और नौकरी के 2 महीने के अंदर गोम्स सलाखों के पीछे पहुंच गया. Gislayne नाम की इस महिला पुलिस अफसर ने गोम्स को अपनी सच्चाई बताई और परिवार को ये खबर मिलते ही वे भी सुकून महसूस कर रहे थे कि आखिर अपराधी जेल तक पहुंचा. गोम्स को 12 साल की जेल हुई थी, जिसमें अब 7 साल का वक्त और बाकी है.

Tags: Bizarre news, Trending news, Viral news

FIRST PUBLISHED :

October 13, 2024, 08:21 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article