बहराइच में डबल टेरर, भेड़िए के बाद आया ये खतरनाक जानवर, CCTV देखकर कांप गए लोग

2 hours ago 2

बहराइच. अभी आदमखोर भेड़िए का आतंक छाया ही हुआ है कि उसी प्रभावित इलाके में अब नया खतरनाक जंगली जानवर घुस आया है. जनपद बहराइच के महसी इलाके के लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब तेंदुए के दस्तक की दहशत इलाके के लोग परेशान हैं और वन विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि पिछले 200 दिनों से भेड़िये ने आतंक मचा रखा है और अब तेंदुआ आ गया.

दरअसल, महसी इलाके में 21 सितम्बर को एक तेंदुआ दुकान के बाहर लगे CCTV कैमरे में कैद हुआ है. इसका वीडियो जब 22 सितम्बर को वायरल हुआ तो महसी इलाके में हड़कंप मच गया. डीएफओ बहराइच अजीत प्रताप ने पुष्टि करते हुए बताया कि सीसीटीवी में दिखने वाला जानवर तेंदुआ है. वायरल वीडियो और लोगों की चर्चाओं ने बहराइच में लोगों की धड़कने बढ़ा दी हैं.

ये भी पढ़ें: Baghpat News: हनुमान जी ने बचाया मेरी 6 साल की बेटी को, रोते हुए पिता ने बताई हैवान की करतूत, दिल दहला देगी ये खबर

राजपुर चौराहे पर घूम रहा था तेंदुआ, अवारा कुत्‍तों के भौंकने से घबराए लोग
स्‍थानीय निवासी दीपक स‍िंह ने बताया कि तेंदुआ राजपुर चौराहे पर देखा गया है. मकान के बाहर लगे सीसीटीवी में वह कैद भी हुआ. दीपक सिंह ने बताया की जब वह सोये हुए थे तो रात करीब 11 बजकर 50 मिनट पर कुत्तों के जोर-जोर भौंकने की आवाज सुनाई दी. कुत्तों के इस अजीब तरह से लगातार भौंकने की आवाज से उन्होंने अंदाजा लगाया कि कहीं भेड़िया उनके घर के पास तो नहीं आ गया.

CCTV देखा तो आंखे फटी रह गईं, घर के सामने था तेंदुआ
उन्होंने मकान के बाहर की गतिविधियों को देखने के लिए CCTV की रिकॉर्डिंग को रिवर्स किया तो उनकी आँखें फटी की फटी रह गई. उन्होंने देखा की एक लंबी पूंछ वाला जानवर उनके घर के सामने से गुजरा है. उन्होंने वीडियो जब वनकर्मियों को दिखाया तो पता चला कि यह तो खतरनाक तेंदुआ है. इसके बाद से तेंदुए की चर्चाएं और वीडियो वायरल होने के बाद से पूरे इलाके के लोग सकते में है.

ये भी पढ़ें: Jaunpur News: हिंदू संगठन के लोगों ने दी सूचना, इस गांव में पुलिस ने मारा छापा, जो मिला उसने उड़ाए होश

वन विभाग सुस्‍त, 5 घंटे बाद पहुंचा मौके पर, फिर उड़ाया ड्रोन
दीपक सिंह ने बताया कि सूचना देने के 5 घंटे बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुँचे. उन्होंने ड्रोन की मदद से सर्च अभियान चलाया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. उनके ड्रोन में कोई जानवर कैद नहीं हुआ. अगर महसी इलाके की बात करें तो पिछले 200 दिनों से महसी इलाके में भेड़िया का आतंक है. आदमखोर भेड़िये ने अभी तक 10 लोगों को अपना शिकार बना चुका है जिसमें ज्यादातर बच्चे शामिल हैं. वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं.

ग्रामीणों ने पकड़े भेड़िये, वन विभाग रहा खाली हाथ
पिछले 65 दिनों में वन विभाग ने 5 भेड़ियों को पकड़ा है लेकिन जो आदमखोर अल्फा भेड़िया है वो अभी भी वन विभाग के पहुंच से बाहर है. ग्रामीणों ने बताया कि वन विभाग सिर्फ फॉर्मेलिटी कर रहा है. तमाम तकनीक के बाद भी वन विभाग भेड़िये को नहीं पकड़ सका है. जो भी 5 भेड़िये पकड़े गए हैं वो 5 किमी के दायरे में पकड़े गए हैं जिनको स्थानीय ग्रामीणों ने परंपरागत तरीके से पकड़ा है.

Tags: Bahraich news, Hindi samachar, UP news, Wild animals

FIRST PUBLISHED :

September 23, 2024, 23:36 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article