भारत की बांग्लादेश के खिलाफ जीत बन गई ऐतिहासिक, पहली बार टी20 इंटरनेशनल में कर दिया ये कमाल

2 hours ago 1
Hardik Pandya And Nitish Kumar Reddy- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 49 गेंद शेष रहते टी20 मैच को किया अपने नाम।

भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज बेहतरीन तरीके से किया है। ग्वालियर के मैदान पर खेले गए इस सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया 7 विकेट से अपने नाम करने में कामयाब हुई। बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी, जिसके बाद भारतीय टीम ने इस आसान टारगेट को सिर्फ 11.5 ओवर्स में ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया एक बड़ा कारनामा भी करने में कामयाब हुई।

टीम इंडिया ने 49 गेंद पहले ही मुकाबले को अपने नाम किया

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में मिले 128 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम की तरफ से धुआंधार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला। कप्तान सूर्यकुमार यादव के अलावा हार्दिक पांड्या और अभिषेक शर्मा ने 200 प्लस के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए। इस वजह से भारतीय टीम ने सिर्फ 71 गेंदों में ही इस टारगेट को हासिल कर लिया। इसी के साथ टीम इंडिया पहली बार टी20 इंटरनेशनल में 100 या उससे अधिक रनों के टारगेट का पीछा 49 गेंदे बाकी रहते हुए करने में कामयाब हुई है। इससे पहले साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में टीम इंडिया ने 100 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 41 गेंद बाकी रहते मैच को जीता था।

सबसे ज्यादा गेंदे शेष रहते हुए टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की जीत (100 प्लस रनों का टारगेट)

49 गेंदे - बनाम बांग्लादेश (साल 2024, ग्वालियर, टारगेट 128 रन)

41 गेंदे - बनाम जिम्बाब्वे (साल 2016, हरारे, टारगेट 100 रन)

31 गेंद - बनाम अफगानिस्तान (साल 2010, ग्रॉस आइसलेट, टारगेट 116 रन)

30 गेंद - बनाम जिम्बाब्वे (साल 2010, हरारे, टारगेट 112 रन)

हार्दिक ने निभाई फिनिशर की भूमिका

ग्वालियर में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। हार्दिक ने जहां गेंदबाजी में 4 ओवर्स करने के साथ 26 रन दिए और एक विकेट हासिल किया तो वहीं बल्ले से उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों में लगभग 244 के स्ट्राइक रेट के साथ नाबाद 39 रनों की पारी खेली जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

ये भी पढ़ें

अर्शदीप सिंह का बड़ा कारनामा, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की कर ली बराबरी

इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया संजू सैमसन का रिकॉर्ड, क्यों खास हैं ये 86 टी20 मुकाबले

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article