भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान IPL Auction! BCCI ने इस बार बनाया खास प्लान

1 hour ago 1
ipl- India TV Hindi Image Source : PTI भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान IPL Auction! BCCI ने इस बार बनाया खास प्लान

IPL 2025 Mega Auction Update: आईपीएल 2025 को लेकर सरगर्मियां अब तेज होने लगी हैं। इसी महीने की 31 तारीख तक सभी दस टीमों को अपनी रिटेंशन लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी है, ताकि ये पता चले कि कौन कौन से खिलाड़ी रिटेन हो गए हैं और कौन से रिलीज। अब इंतजार इस बात का किया जा रहा कि नीलामी यानी ऑक्शन कब होगा। इसकी भी एक संभावित तारीख सामने आई है। हालांकि बीसीसीआई की ओर से पुष्टि होनी अभी बाकी है। बीसीसीआई ने इस बार के आईपीएल को लेकर खास प्लान भी तैयार किया है। बड़ी बात ये है कि जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर होगी, उसी दौरान  ऑक्शन होता हुआ नजर आ सकता है। 

भारत से बाहर नीलामी होने की पूरी संभावना

इस बार का ऑक्शन भारत से बाहर होगा, ये करीब करीब तय हो चुका है। इस बीच क्रिकबज के हवाले से पता चला है कि मेगा ऑक्शन सऊदी अरब में होने की संभावना जताई जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई की एक टीम वहां होकर आई है, ताकि तैयारियों को आखिरी रूप दिया जा सके। बताया जाता है कि बीसीसीआई इसके साथ ही कई और विकल्पों पर भी विचार कर रहा है। जैसे ही सारी चीजें फाइनल होंगी, बीसीसीआई की ओर से उसका अधिकारिक ऐलान भी कर दिया जाएगा। 

आईपीएल मेगा ऑक्शन 24 और 25 नवंबर को होने की संभावना 

इस बीच रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि मेगा ऑक्शन 24 और 25 नवंबर को कराया जा सकता है। इसी दौरान भारतीय क्रिकेट टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया में होगी। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 नवंबर से शुरू होगा। ये मैच 26 तारीख तक चलेगा। इसी बीच नीलामी होगी। हालांकि अच्छी बात ये है कि टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलिया में होगी तो मैच भारतीय समय अनुसार सुबह जल्दी शुरू होंगे। पहले ही मैच की बात करें तो ये मुकाबला पर्थ में सुबह आठ बजे से शुरू होगा। जो दोपहर बाद करीब तीन बजे तक चलने की संभावना है। अगर नीलामी भी इसी दौरान होती है तो ये दोपहर करीब दो बजे से शुरू होगी। यानी बहुत ज्यादा वक्त का टकराव होने की संभावना नहीं है। 

बीसीसीआई कर रहा है कई विकल्पों पर विचार 

रिपोर्ट में कहा गया है कि नीलामी का आयोजन रियाद और जेद्दा में भी होने की संभावना है। यानी ​बीसीसीआई की ओर से कई सारे विकल्पों के बारे में विचार किया जा रहा है, जो जगह सटीक होगी, उसे फाइनल कर दिया जाएगा। मेगा ऑक्शन की तारीख और वेन्यू का ऐलान बीसीसीआई को जल्द ही करना होगा, क्योंकि ये भारत में नहीं होगी। इसलिए सभी टीमों को पहले बताना होगा, ताकि टीमें भी अपना प्रोग्राम उसी हिसाब से बना सकें। यानी आने वाले कुछ ही दिन में आईपीएल को लेकर कई बड़ी और अहम खबरें सामने आने की पूरी संभावना नजर आ रही है। 

यह भी पढ़ें 

केएल राहुल से भी आगे निकल गए सरफराज खान, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में किया कमाल

दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, अब लेना होगा बहुत बड़ा फैसला

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article