मरीजों को लगाते हैं खाली ऑक्सीजन सिलेंडर.. हजारीबाग का ये अस्पताल बनेगा मुद्दा

6 hours ago 2

X

शेख

शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अव्यवस्था.

हजारीबाग: झारखंड चुनाव 2024 में तमाम मुद्दे तैर रहे हैं. एक ऐसा ही मुद्दा हजारीबाग का एक अस्पताल बन गया है. यहां की अव्यवस्था को लेकर वोटरों ने साफ कह दिया है कि वोट तभी जब यहां की व्यवस्था सुधरेगी. इस अस्पताल की अव्यवस्था हाल ही में एक मरीज की मौत का कारण भी बनी, जब उसे खाली ऑक्सीजन सिलेंडर लगाए गए थे. अस्पताल में ये घटना तब घटी, जब वहां का ऑक्सीजन प्लांट है.

उत्तरी छोटा नागपुर प्रमंडल शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल बदहाली की अवस्था में पहुंच चुका है. लोकल 18 की टीम ने जब सदर अस्पताल में जाकर लोगों से वहां की स्वास्थ्य व्यवस्था के बारे में जाना बड़े तीखे जवाब मिले. लोगों ने बताया कि ये अस्पताल कितना जरूरी है और यहां सुविधाओं तक पहुंचने में कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आप भी सुनें लोगों के जवाब…

चुनाव में अहम मुद्दा
मनोज गुप्ता ने बताया, शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में हमेशा विचित्र मामले सामने आते रहते हैं. कभी स्टाफ खाली ऑक्सीजन सिलेंडर मरीज को लगा देते हैं तो कभी इलाज के अभाव में मरीजों की जान चली जाती है. चुनाव में सदर अस्पताल भी एक बेहद अहम मुद्दा रहेगा.

डॉक्टरों की प्राइवेट क्लिनिक!
वहीं, गणेश कुमार सिट्टू ने कहा, इस अस्पताल में रोजाना 2000 से अधिक मरीज इलाज कराने पहुंचते हैं. लेकिन, ओपीडी का फॉर्म भरने में लंबी लाइन लगी रहती है. लोग इससे परेशान हैं. ओपीडी फार्म के बाद जांच के लिए डॉक्टर के पास लंबी लाइन. जिस कारण से ग्रामीण क्षेत्र से आए मरीज 1 दिन में उपचार करवा नहीं पाते हैं. कहने को तो यहां 69 डॉक्टर हैं, लेकिन कई प्राइवेट क्लीनिक चलाते हैं.

गरीबों को राहत नहीं
अख्तर अहमद बोले, सदर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक नहीं है. यहां पर गरीब मरीज इलाज करवाने पहुंचते हैं, लेकिन उन्हें सही से उपचार नहीं मिल पाता है. ऐसे में चुनाव में ये बेहद अहम मुद्दा रहेगा.

रात में इलाज आसान
झंडा चौक के सोहन केसरी ने कहा, सदर अस्पताल में दिन के समय भीड़ रहती है, लेकिन रात में व्यवस्था ठीक हो जाती है. लोग अपना उपचार यहां आसानी से करवा लेते हैं. नि:शुल्क इलाज होने के कारण से हल्की भीड़ लगी रहती है.

मुझे तो कुछ खराब नहीं लगा…
तीन दिन से अपने परिजन का उपचार करवा रहे मोहम्मद शोएब अंसारी बोले, कभी-कभी हल्की परेशानी देखने को मिलती है, लेकिन सारी व्यवस्थाएं ठीक हैं. यहां पर डॉक्टर अच्छे से इलाज करते हैं.

Tags: Hazaribagh news, Jharkhand predetermination 2024, Local18, Public Opinion

FIRST PUBLISHED :

October 21, 2024, 17:50 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article