'मैं झुक जाता तो मसला खत्म हो जाता पर...', शायराना अंदाज में दिखे ब्रजभूषण

2 hours ago 1
प्रयागराज पहुंचे बृजभुषण शरण सिंह. प्रयागराज पहुंचे बृजभुषण शरण सिंह.

प्रयागराज. भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी के बाहुबली पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह संगम नगरी प्रयागराज में एक बार फिर से शायराना अंदाज में नजर आए. चतुर्थ भोजपुरी महोत्सव ‘माई’ में शिरकत करने पहुंचे बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ही अंदाज में शायरी सुनाते हुए कहा “मैं झुक जाता तो मसला खत्म हो जाता, पर मेरे किरदार का कत्ल हो जाता.” बृजभूषण शरण सिंह यहीं पर नहीं रुके, उन्होंने मौजूदा हालातों पर भी जमकर तंज किया. लोगों की फरमाइश पर बाहुबली पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने माइक अपने हाथ में थाम लिया और गीत भी गुनगुनाया. इस दौरान बृजभूषण सिंह के खास अंदाज पर सभागार में मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाई.

वहीं कार्यक्रम से निकलने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने भोजपुरी को सम्मान दिलाने की बात कही. उन्होंने कहा कि अवधी और भोजपुरी में कोई फर्क नहीं है. अवधी की जींस भोजपुरी से ही है. उन्होंने अपनी तमाम रिश्तेदारियों का बिहार के भोजपुरी इलाके में होने का भी हवाला दिया. बृजभूषण शरण सिंह ने केंद्र सरकार से भोजपुरी भाषा को उचित सम्मान दिए जाने की मांग की है. वहीं यूपी में नौ विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर कहा है कि उपचुनाव में जनता का क्या रुख है यह मीडिया अच्छी तरह जानती है. वहीं महाराष्ट्र सपा के नेता अबू आजमी के बयान पर कहा कि अगर महाराष्ट्र में 10 सीटें सपा विधायक जीत जाएंगे, तो यहां मुसलमानों पर जुल्म नहीं होगा पर प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया.

पकिस्तानी लड़की हुई INDIAN लड़के पर फिदा, दोनों ने ऐसे रचाई शादी, तरीका जान पकड़ लेंगे माथा

उन्होंने कहा कि मैंने अबू आजमी का यह बयान सुना नहीं है. जबकि बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया साथ ही कहा, ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए. वहीं समाजवादी पार्टी द्वारा पुलिस एनकाउंटर को फेक बताए जाने के सवाल पर कहा कि सपा ऐसा कहती रहती है. बाहुबली पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में टिकट ना मिलने के चलते चुनाव न लड़ पाने के बाद अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर रामचरितमानस की एक चौपाई से उत्तर दिया.

योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर क्या बोले बृजभूषण शरण सिंह
उन्होंने कहा कि “होईंही वही जो राम रचि राखा.” उन्होंने कहा कि मैं छह बार सांसद रह चुका हूं. अब राजनीति में ऐसी कोई इच्छा नहीं बची है. वहीं विपक्ष द्वारा प्रदेश की योगी सरकार की कानून व्यवस्था को लेकर उठाए गए सवाल पर कमेंट करने से इंकार कर दिया. हालांकि प्रधानमंत्री मोदी के कामकाज की बाहुबली पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह शरण की है. वहीं भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष का पद छिनने के बाद खेलों में सक्रियता को लेकर पूछे गए सवाल पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि सरकार खेलों को बढ़ावा दे रही है. ‌उन्होंने कहा कि जो लोग भी धरने पर बैठे थे छोटे स्वार्थ को लेकर बैठे थे. उन्होंने कहा कि इस धरने से जो खेल और खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई की हम लोग कोशिश कर रहे हैं.

रात 11 बजे पति के साथ ट्रेन में चढ़ी पत्नी, GRP ने पूछा- तुम दोनों क्या कर रहे हो? पता चलते ही भागे अफसर

क्या आगे चुनाव लड़ेंगे बृजभूषण?

वहीं 2027 का विधानसभा चुनाव या फिर 2029 के लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर बाहुबली पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं 6 बार सांसद रह चुका हूं और कई लोगों को मदद कर उन्हें सांसद और विधायक बनाया. वह लोग मंत्री भी बने. यहां पर एक बार फिर बाहुबली पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह का शायराना अंदाज नजर आया. उन्होंने एक शेर सुनाते हुए कहा की “चाह नहीं कि मैं सुरबाला के गहनों में गूंथा जाऊं” उन्होंने कहा कि ईश्वर ने मेरे लिए जो भूमिका निश्चित की होगी आगे उसी भूमिका का निर्वहन करूंगा. उन्होंने कहा कि प्रयागराज की धरती धर्म और अध्यात्म की धरती है यह मुझे हमेशा प्रिय रही है. उन्होंने कहा कि 2025 में प्रयागराज की धरती पर महाकुंभ लगने जा रहा है और सरकार इसके लिए बेहतर इंतजाम कर रही है. उन्होंने कहा कि महाकुंभ में डुबकी लगाने जरूर आऊंगा.

Tags: Allahabad news, UP news

FIRST PUBLISHED :

October 19, 2024, 19:26 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article