रामपुर में राशन वितरण: लाभार्थियों के लिए सुनहरा मौका, 25 अक्टूबर तक उठाएं निःशुल्क खाद्यान्न

2 hours ago 1
 लाभार्थियों के लिए सुनहरा मौका, 25 अक्टूबर तक उठाएं निःशुरामपुर में राशन वितरण: लाभार्थियों के लिए सुनहरा मौका, 25 अक्टूबर तक उठाएं निःशु

रामपुर: यूपी के रामपुर में रहने वाले अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों के लिए एक अच्छी खबर आई है. जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के तहत 5 से 25 अक्टूबर 2024 के बीच निःशुल्क खाद्यान्न वितरित करने की योजना बनाई है. इस योजना का उद्देश्य गरीबों की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करना है, ताकि वे अपने परिवार का भरण-पोषण अच्छी तरह कर सकें.

जानें कितना मिलता है राशन
इस विशेष योजना के तहत अंत्योदय कार्ड धारकों को 14 किलोग्राम गेहूं और 21 किलोग्राम चावल मिलेगा, जबकि पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को 2 किलोग्राम गेहूं और 3 किलोग्राम फोर्टीफाइड चावल वितरित किया जाएगा. यह खाद्यान्न वितरण पूरी तरह निःशुल्क है और लाभार्थियों से उम्मीद की जा रही है कि वे इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं.

मोबाइल ओटीपी वेरिफिकेशन की व्यवस्था लागू
खाद्यान्न प्राप्त करने की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए आधार प्रमाणीकरण और मोबाइल ओटीपी वेरिफिकेशन की व्यवस्था की गई है. इससे यह सुनिश्चित किया जाएगा कि हर लाभार्थी को समय पर उसका हक मिल सके और किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े. जिला प्रशासन ने भी लाभार्थियों से अपील की है कि वे निर्धारित समय के भीतर ही अपने नजदीकी वितरण केंद्र पर पहुंचकर अपना राशन प्राप्त करें.

राशन के लिए सरकार का सराहनीय कदम
राशन वितरण की यह पहल सरकार का एक सराहनीय कदम है, जो जरूरतमंदों की मदद के लिए उठाया गया है. योजना का लक्ष्य है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए और हर परिवार को पोषण से भरपूर भोजन मिले. अंतिम तिथि 25 अक्टूबर तक सभी लाभार्थियों से आग्रह है कि वे अपने दस्तावेजों के साथ तैयार रहें और इस योजना का लाभ समय पर उठाएं.

इस निःशुल्क खाद्यान्न वितरण योजना के माध्यम से सरकार का प्रयास है कि गरीब परिवारों की रोजमर्रा की मुश्किलों को थोड़ा कम किया जा सके, ताकि उनके जीवन में थोड़ी सी राहत आए और वे सम्मानपूर्वक जीवनयापन कर सकें.

Tags: Local18, Rampur news

FIRST PUBLISHED :

October 10, 2024, 19:29 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article