रोहित शर्मा का इस खिलाड़ी से उठ गया विश्वास! अचानक बदल दिया अपना ही फैसला

2 hours ago 1
रोहित शर्मा का इस...- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा का इस खिलाड़ी से उठ गया विश्वास! अचानक बदल दिया अपना ही फैसला

india vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से पुणे में शुरू हो गया है। पहला मैच भारतीय टीम हार चुकी है और अब दूसरा मैच जीतना बहुत ज्यादा जरूरी है। आज के मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके बाद जब रोहित शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि टीम में कुल तीन बदलाव किए गए हैं। ये देखकर भारतीय फैंस एक बारगी चौंक गए। दरअसल खुद कप्तान रोहित शर्मा पिछले काफी वक्त से जिस खिलाड़ी की तारीफ करते नहीं थक रहे थे, उसे ही प्लेइंग इलेवन से निकालकर बाहर कर दिया। तो क्या इसका मतलब ये समझा जाए कि कहा कुछ जा रहा था और किया कुछ और ही जा रहा है। 

शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आकाश दीप को मिला मौका 

दरअसल भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित ने तीन बदलाव किए। कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और केएल राहुल को बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आकाश दीप को टीम में शामिल किया गया है। बाकी बदलाव तो ठीक है, लेकिन केएल राहुल को क्यों बाहर किया गया। अभी कुछ ही दिन पहले तक रोहित शर्मा उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ रहे थे। उनके साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाए गए शतक की याद दिलाई जा रही थी। साथ ही ये भी कहा जा रहा था कि केएल राहुल को नंबर छह पर एक लंबा वक्त दिया जाएगा। वे एक शानदार खिलाड़ी हैं। लेकिन कुछ ही दिन में ये शानदार खिलाड़ी खराब कैसे हो गया। ये समझ से परे है। 

हेड कोच भी कर रहे थे राहुल की जमकर तारीफ

किसी भी मुकाबले से पहले फैंस को सबसे ज्यादा उत्सुकता इसी बात की रहती है कि मैच में प्लेइंग इलेवन क्या होगी। जब मैच से पहले प्रेस कॉफ्रेंस होती है तो मीडिया भी प्लेइंग इलेवन का अंदाजा लेने के लिए सवाल करता है। लेकिन भारतीय कप्तान ने शायद सोच लिया है कि वे कोई अंदाजा नहीं देंगे। जो कहा जाएगा, उसके ठीक उलट काम किया जाएगा। इतना ही नहीं पुणे टेस्ट से जब एक दिन पहले हेड कोच मीडिया से बात करने आए तो उन्होंने भी राहुल की जमकर तारीफ की और कहा कि सोशल मीडिया से टीम नहीं बनाई जाती। टीम मैनेजमेंट जो सोचता है, वो किया जाता है। लेकिन ऐसा लगता है कि इस बार तो सोशल मीडिया से ही टीम बनाई गई है। क्योंकि लगातार फ्लॉप खेल के बाद केएल राहुल सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे थे। 

सरफराज को फिर से खेलनी होगी धमाकेदार पारी 

ये बात सही है कि पुणे टेस्ट में खेलने का पहला हक सरफराज का ही था। वो तो सीरीज का पहला टेस्ट खेल ही नहीं पाते, लेकिन अचानक शुभमन गिल की गर्दन में जकड़न हुई और वो मैच से बाहर हो गए। ऐसे में सरफराज को मौका दिया गया। इस मौके ​को सरफराज ने हाथो हाथ लिया। ये बात और है कि टीम इंडिया वो मैच हार गई थी, लेकिन 150 रनों की शानदार पारी की बदौलत सरफराज ने जरूर बता दिया था कि वे प्लेइंग इलेवन में खेलने के पहले दावेदार हैं। यही वजह रही जब आज टीम की प्लेइंग इलेवन बताई गई तो उसमें से केएल राहुल का नाम कटा हुआ था और सरफराज को दूसरा मैच भी खेलने का मौका मिला। अब देखना होगा कि इस मैच में सरफराज कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं। 

यह भी पढ़ें 

भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में हुए 3 बदलाव, लगभग 4 साल के बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

IND vs NZ महिला टीम के बीच पहला ODI, जानें कब-कहां और कैसे देखें टीवी और मोबाइल पर Live

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article