लद्दाख से दिल्ली प्रदर्शन करने आ रहे थे सोनम वांगचुक, सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने किया डिटेन

3 hours ago 1

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने सामाजिक कार्यकर्ता सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) को हिरासत में ले लिया है. सोनम वांगचुक के साथ साथ लगभग 130 लोग दिल्ली की तरफ प्रोटेस्ट करने आ रहे थे. हरियाणा से जैसे ही दिल्ली में सोनम वांगचुक दाखिल हुए दिल्ली पुलिस ने सिंधु बोर्डर पर सभी को हिरासत में ले लिया. दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए सोनम समेत सभी को हिरासत में लिया है.

हिरासत में लिए गए सभी लोगों को अलग अलग पुलिस स्टेशन में रखा गया है. आज ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली के कई इलाकों में  BNNS की धारा 163 लगाई है. जिसके बाद 5 से ज्यादा लोगों के एक साथ जमा होने पर पाबंदी है, प्रोटेस्ट करने पर पाबंदी है.

I AM BEING DETAINED...
along with 150 padyatris
at Delhi Border, by a constabulary unit of 100s immoderate accidental 1,000.
Many aged men & women successful their 80s and fewer twelve Army veterans...
Our destiny is unknown.
We were connected a astir peaceful march to Bapu's Samadhi... successful the largest democracy… pic.twitter.com/iPZOJE5uuM

— Sonam Wangchuk (@Wangchuk66) September 30, 2024

हिरासत में लिए जाने से पहले सोनम वांगचुक ने एक वीडियो संदेश जारी किया था. जिसमें उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाया कि उनके शांतिपूर्ण पदयात्रा को रोकने की कोशिश पुलिस की तरफ से हो रही है. हजारों की संख्या में पुलिस बल को दिल्ली बॉर्डर पर जमा किया गया है. उन्होंने कहा कि मुझे हिरासत में लेने के बाद कहां ले जाया जाएगा इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है.  साथ ही उन्होंने कहा कि उनके हौसले बुलंद हैं. देश की जनता उनके साथ है. 

ये भी पढ़ें:-

आखिर लद्दाख में 5 नए जिले बनने से इतने खुश क्यों हैं सोनम वांगचुक

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article