लेस्बियन हैं ये क्रिकेटर्स, एक ही साल किया था डेब्यू, हुआ प्यार, फिर रचाई शादी

1 hour ago 1

लेस्बियन हैं ये क्रिकेटर्स, एक ही साल किया था डेब्यू, हुआ प्यार, फिर रचाई शादी, जीती हैं खुशहाल लाइफ

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

लेस्बियन हैं ये क्रिकेटर्स, एक ही साल किया था डेब्यू, हुआ प्यार, फिर रचाई शादी, जीती हैं खुशहाल लाइफ

नई दिल्ली. दुनिया में ऐसी कई महिला क्रिकेटर्स हैं जो लेस्बियन हैं. कई ने शादी भी कर ली है. आज हम साउथ अफ्रीका की डेन वैन नीकेर्क (Dane van Niekerk) और मैरिज़ान कैप (Marizanne Kapp) की बात करेंगे. दोनों ने साल 2018 में शादी की थी. वह दोनों टीम में जब एक साथ थे तभी एक दूसरे को दिल दे बैठे थे. दोनों अब काफी खुशहाल जीवन जीती हैं.

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान डेन वान नीकेर्क और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मारिजाने कैप ने 2018 में शादी की थी. दोनों ने साल 2009 में ही अपने करियर की शुरुआत की थी. एक साथ टीम में आने के बाद दोनों के बीच पहले अच्छी दोस्ती हुई. इसके बाद दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे और शादी करने का फैसला किया. मैरिज़ान कैप ने इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट कर अपनी शादी की जानकारी दी थी.

मैदान पर दोनों ही खिलाड़ी बढ़िया परफॉर्म करती है. डेन वैन नीकेर्क की बात करें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए अब तक कुल 1 टेस्ट, 107 वनडे और 86 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 22, 2175 और 1877 रन बनाए हैं. गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 200 से भी अधिक विकेट अपने नाम किए हैं. इन्हीं फॉर्मेट्स में उन्होंने क्रमश: 1, 138 और 65 विकेट लिए हैं.

वहीं, मैरिज़ान कैप की बात करें तो उन्होंने भी कई इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. उन्होंने अपनी पार्टनर से अधिक मुकाबले खेले हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए अब तक कुल 3 टेस्ट, 146 वनडे और 110 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 317, 3056 और 1601 रन बनाए हैं. गेंदबाजी करते हुए टेस्ट में उन्होंने एक भी विकेट नहीं लिया है. वहीं, वनडे में 157 और टी20 में 86 विकेट लिए हैं.

Tags: South Africa Cricket

FIRST PUBLISHED :

October 11, 2024, 13:58 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article