शेरों ने दबोचा शिकार, तभी बचाने आई दूसरी भैंस, पड़ा जोरदार चांटा, तो हुई फरार!

1 hour ago 1

शेर को दुनिया का सबसे खतरनाक शिकारी माना जाता है. इसके चंगुल में एक बार कोई फंस गया, तो उसका जिंदा बचना मुश्किल है. सोशल मीडिया पर शेरों के शिकार के कई वीडियोज वायरल होते हैं. इनमें से किसी वीडियो में शेर जिराफ का शिकार करता है, तो किसी में तेंदुए को मार डालता है. वहीं, शेर कई बार भैंसों को भी दबोचने से पीछे नहीं रहते. लेकिन भैंसों के साथ उनका अक्सर दिलचस्प मुकाबला होता है. आमतौर पर शेर भैंसों को अपना शिकार बना लेते हैं, लेकिन कई बार भैंसे भी शेरों को अपने सींग से मार डालती है. शेर और भैंस के बीच मुठभेड़ का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में शेरों ने भैंसों के झुंड़ में घुसकर एक को दबोच लिया. उसे बचाने दूसरी भैंस आई, तो शेरनी ने जोरदार चांटा लगा दिया. चांटा पड़ते ही बचाने आई भैंस फरार हो गई.

वायरल हो रहे इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park) के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट लेटेस्ट साइटिंग्स (Latest Sightings) पर शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि भैंसों का झुंड सामने मौजूद है. ऐसे में आमतौर पर शेर इनका शिकार करने से बचते हैं. लेकिन शेरों की टोली ने हिम्मत जुटाई और भैंसों के झुंड पर टूट पड़े. शेर और शेरनी ने मिलकर एक भैंस के बच्चे को दबोच लिया. लेकिन तभी उसे बचाने के लिए दूसरी भैंस आ गई. शेरनी अपने शिकार को जबड़े में दबोचे हुए थी. ऐसे में भैंस को पास आते देख वो अपने पंजे से जोरदार तमाचा लगा देती है. इसके बाद बच्चे को बचाने आई भैंस वहां से तुरंत भाग जाती है. लेकिन शेर और शेरनी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा. थोड़ी ही देर में दो अन्य शेरनी और एक शेर आ जाते हैं.

भैंसों को जब यकीन हो जाता है कि वो अपने साथी को नहीं बचा सकती हैं, तो वे सभी वहां से जाने लगती हैं. लेकिन पांचों शेर मिलकर उस भैंस को नोंचने लगते हैं, ताकि उसे खाकर अपना पेट भर सकें. सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. लेटेस्ट साइटिंग्स ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘शेर ने मारा चांटा.’ वहीं, इस वीडियो को गेविन ब्रेट (Gavin Brett) ने क्रूगर नेशनल पार्क के सिविती लॉज (Siviti Lodge) में कैप्चर किया. अब तक इस वीडियो को 78 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, 2 लाख 48 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है, जबकि 18 हजार से ज्यादा बार इस वीडियो को शेयर किया गया है. इसके अलावा इस वीडियो पर लगभग 9 सौ कमेंट्स आए हैं.

वीडियो पर कमेंट करते हुए डेवियन फ्रांसिस ने लिखा है कि डर क्या-क्या करा सकता है, यह किसी पागलपन से कम नहीं है, अगर सारी की सारी भैंस एक साथ शेरों पर अटैक कर देतीं, तो शेर मर जाते. जोस सेगुंदो ने कमेंट करते हुए लिखा है कि जिस दिन भैंसे डरना बंद कर देंगी, शेरों को अपनी खान-पान की आदतें बदलनी पड़ेंगी. राहुल नाम के शख्स ने लिखा है कि अगर मैं शेर होता, तो भैंस को थप्पड़ मारने की हिम्मत नहीं करता. वहां से भाग जाता, क्योंकि मैंने देखा है कि भैंस ने शेर को कैसे हवा में उछाला था और जोर से ज़मीन पर गिरा दिया था. वहीं, ऋषिपाल गहलावत ने कमेंट किया है कि सलाम है उन वीडियोग्राफर्स को, जो जानवरों को बचाने की जगह, पैसों के लिए वीडियो बना रहे हैं, चिंता मत करो भगवान आपको देख रहे हैं.

Tags: Khabre jara hatke, OMG Video, Shocking news, Weird news, Wildlife Viral Video

FIRST PUBLISHED :

October 26, 2024, 06:48 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article