"सपनों की दुनिया में रह रहे हैं, वे अब जमीन पर आएंगे", चुनाव नतीजे के बाद बोले देवेंद्र फडणवीस

1 hour ago 1
देवेंद्र फडणवीस- India TV Hindi Image Source : PTI देवेंद्र फडणवीस

हरियाणा में बीजेपी की जीत पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बयान आया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी की जीत की हैट्रिक से पता चलता है कि लोगों ने विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष के विमर्श को परास्त कर दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नाटक की राजनीति को उजागर कर दिया है। फडणवीस ने यह भी कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर चुनावों में पाकिस्तान के दुष्प्रचार का कड़ा जवाब दिया है। 

देवेंद्र फडणवीस ने भरोसा जताया कि बीजेपी अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में हरियाणा का प्रदर्शन दोहराएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग सपनों की दुनिया में रह रहे हैं, वे अब जमीन पर आएंगे। उन्होंने महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों में बीजेपी की हार का संदर्भ भी दिया। फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा कि पिछले 60 वर्षों में पहली बार कोई पार्टी लगातार तीसरी बार हरियाणा में सत्ता में आएगी। विपक्ष ने अग्निपथ योजना और ओलंपिक खिलाड़ियों के माध्यम से अपने विमर्श को आगे बढ़ाने की कोशिश की और यहां तक ​कि जाति की राजनीति भी की। हालांकि, हरियाणा के लोगों ने विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को चुना। राहुल गांधी ने चुनाव से पहले खूब नाटक किया, लेकिन अब कोई भी उनके झांसे में नहीं आएगा। 

"पाकिस्तान के दुष्प्रचार का कड़ा जवाब दिया गया"

उन्होंने कहा कि हरियाणा ने उन्हें कड़ा संदेश दिया है। फडणवीस ने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर चुनावों में पाकिस्तान के दुष्प्रचार का कड़ा जवाब दिया है। भाजपा नेता ने कहा कि विपक्ष का दुष्प्रचार भी औंधे मुंह गिरा है , क्योंकि उनमें से कुछ ने यह कहकर लोगों को डराने की कोशिश की थी कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सड़कों पर खून-खराबा होगा। उन्होंने कहा कि हमने दुनिया को दिखा दिया है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में भाग लिया है। यह एक कड़ा संदेश है कि भारत सरकार और भारत का निर्वाचन आयोग वहां निष्पक्ष चुनाव करा सकते हैं। यहां तक कि कई अन्य देशों द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षकों ने भी चुनावों की निष्पक्षता देखी है।

कांग्रेस के "फर्जी विमर्श" के लिए कड़ा संदेश: बावनकुले

महाराष्ट्र बीजेप प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि हरियाणा चुनाव परिणाम कांग्रेस के "फर्जी विमर्श" के लिए एक कड़ा संदेश है, जिसने इस वर्ष के शुरू में हुए लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी को प्रभावित किया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का झूठ अब उजागर हो गया है। हरियाणा के वोटर्स को यह अहसास हो गया है कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार 2029 तक चलने वाली है, इसलिए हरियाणा के वोटर्स ने अपने राज्य में भी डबल इंजन की सरकार चुनी है। बावनकुले ने कहा कि महाराष्ट्र में महायुति सरकार राज्य चुनावों में भी यही दोहराएगी। महायुति में बीजेपी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी शामिल है। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

हरियाणा में कांग्रेस की हार पर आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा वार, राहुल गांधी को बता दिया "पनौती"

हरियाणा में बीजेपी ने लगाई हैट्रिक, लेकिन अपनी सीटें नहीं बचा पाए 8 मंत्री

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article