सोना 400 रुपए फिसला और चांदी 50 रुपए चढ़ी, जानिए कब है निवेश का सही समय

2 hours ago 1
सोने और चांदी में निवेश करने का सबसे अच्छा समय<br><br>सोने और चांदी में निवेश करने का सबसे अच्छा समय<br><br>

काजल मनोहर/जयपुर. त्योहारी सीजन में सोने और चांदी के भाव में बदलाव का दौर जारी है. बाजार की तेजी के असर से जयपुर सर्राफा बाजार में चांदी महंगी और सोना सस्ता हुआ है. चांदी के भावों में 50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है और सोना 400 रुपए सस्ता हुआ है.

अगर आप आज सोना या चांदी खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो एक बार जयपुर में सोना चांदी की रेट जरूर जान ले. जयपुर सर्राफा बाजार के अनुसार आज 6 अक्टूबर को फिर सोना चांदी के दामों में परिवर्तन आया है.

सोना 400 सस्ता और चांदी 50 रुपए महंगी
जयपुर सर्राफा बाजार में सोने के भावों में एक ही दिन में 400 रुपए की गिरावट आई है. अब शुद्ध सोने के भाव 77,850 रुपए प्रति दस ग्राम हो गए हैं. इसके अलावा वहीं जेवराती सोना भी 400 रुपए फिसलकर 72,500 रुपए प्रति दस ग्राम हो गया. इसके विपरीत चांदी पचास रुपए बढ़कर 95,250 रुपए प्रति किलो रही. आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को चांदी ने 1550 और सोने ने 400 रुपए की छलांग लगाई थी. इसके बाद आज सोना 400 रुपए फिर कम हुआ है. लगातार भाव में बदलाव के कारण बाजार में खरीदारी की रफ्तार धीमी है.

सोना चांदी के भाव में तेजी क्यों?
सोना चांदी व्यापारी पूरणमल माल सोनी ने बताया कि त्योहारी मौसम की शुरुआत हो चुकी है. इस कारण लगातार बाजारों में मजबूत हाजिर मांग के कारण सोना चांदी के भावों में बदलाव आ रहा है. इसके अलावा सोने और चांदी के वायदा बाजार में अगले सप्ताह की शुरुआत में कीमतें मजबूत रहने का संकेत है और आगामी सत्रों में नई ऊंचाई पर पहुंचा जा सकता है.

सोने और चांदी में निवेश करने का सबसे अच्छा समय
सोना चांदी के भाव में लगातार बदलाव होता जा रहा है. यह कीमती धातुएं आगामी दिनों में और अधिक महंगी होने वाली है. आज एक ही दिन में सोना और चांदी ने भावों में तेजी आई है. ऐसे में एक्सपर्ट्स के अनुसार, सोना और चांदी में निवेश करने का सबसे अच्छा समय है. क्योंकि आगामी दिनों में सोना के भावों में तेजी रहने की संभावना है. सोना चांदी व्यापारी पूरणमल लावट ने बताया कि फेस्टिवल सीजन के दौरान सोने और चांदी की कीमतों में और बढ़ोतरी होगी. शादी-विवाह का समय भी नजदीक आ रहा है, जिससे सोना और चांदी की मांग में और वृद्धि होने की संभावना है.

Tags: Gold precocious today, Jaipur news, Local18, Rajasthan news

FIRST PUBLISHED :

October 6, 2024, 09:22 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article