2 बल्लेबाजों ने ठोका शतक, बाबर आजम फिर फ्लॉप, मुल्तान टेस्ट के पहले दिन का हाल

2 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

2 बल्लेबाजों ने ठोका शतक, बाबर आजम फिर फ्लॉप, इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान मुल्तान टेस्ट में बड़े स्कोर की ओर

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट में पहले दिन शानदार प्रदर्शन किया. कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और अब्दुल्लाह शफीक के साथ मिलकर दमदार 253 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान के बड़े स्कोर की नींव रखी. पहले दिन के खेल में दोनों ही बैटर ने शतक जमाया जबकि बाबर आजम एक बार फिर से रन बनाने में नाकाम रहे. दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 328 रन बनाए थे.

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज पाकिस्तान ने शानदार अंदाज में किया. बांग्लादेश के खिलाफ बुरी तरह से पिटने वाली टीम ने पहले दिन के खेल में शुरुआती विकेट गंवाने के बाद कप्तान शान मसूद और ओपनर शफीक की सेंचुरी की बदौलत बड़े स्कोर की तरफ कदम बढ़ाया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम को पहला झटका महज 8 रन पर लग गया था. सईम अयूब 4 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मसूद और शफीक ने दूसरे विकेट के लिए 253 रन जोड़ इंग्लैंड के गेंदबाजों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

Abdullah and Shan hundreds enactment Pakistan successful a commanding position

Read much ➡️ https://t.co/CGfVBLU0hZ#PAKvENG | #TestAtHome

— PCB Media (@TheRealPCBMedia) October 7, 2024


मसूद-शफीक चमके, बाबर फिर फ्लॉप
पहले दिन के खेल में कप्तान शान मसूद ने सबसे बड़ी 151 रन की पारी खेली जबकि शफीक 102 रन बनाकर आउट हुए. 177 बॉल पर कप्तान ने 13 चौके और 4 छक्के की मदद से 151 रन बनाए. इंग्लैंड के खिलाफ यह उनका टेस्ट में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. एक तरफ जहां दो बैटर ने शतक जमाया तो हीं बाबर आजम एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. 71 बॉल खेलने के बाद 5 चौका लगाकर 30 रन के स्कोर पर वो आउट होकर वापस लौटे.

इंग्लैंड विकेट को तरसा
मुल्तान टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की पहली सफलता महज 8 रन पर मिल गई थी लेकिन इसके बाद उसे विकेट के लिए इंतजार करना पड़ा. 102 रन बनाकर जब शफीक आउट हुए तो पाकिस्तान का स्कोर 261 रन था. दो रन के बाद ही कप्तान मसूद भी आउट हो गए. इसके बाद बाबर आजम और सऊद शकील के बीच 61 रन की साझेदारी देखने को मिली. गस एटकिंसन ने दो सफलता हासिल की जबकि क्रिस वोक्स और जैक लीच को 1-1 विकेट मिला.

Tags: Babar Azam, Pakistan vs England

FIRST PUBLISHED :

October 7, 2024, 19:53 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article