ED की पूछताछ के बाद मां कामाख्या की दर पर पहुंचीं तमन्ना भाटिया

2 hours ago 1

नई दिल्ली: तमन्ना भाटिया ने शुक्रवार 18 अक्टूबर को असम स्थित कामाख्या मंदिर के दर्शन किए और उनका आशीर्वाद लिया. एक्ट्रेस अभी ‘एचपीजेड टोकन’ मोबाइल ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में इन्फॉर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) की जांच के घेरे में हैं. माता-पिता के साथ कामाख्या मंदिर पहुंची एक्ट्रेस सफेद कुर्ता-सलवार पहने नजर आईं. गुवाहाटी में ईडी के अधिकारियों ने गुरुवार को उनसे लंबी पूछताछ की थी. एक्ट्रेस अपने परिवार के साथ शहर के एक आलीशान होटल में रुकी थीं.

सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय एजेंसी तमन्ना को एक बार और पूछताछ के लिए बुला सकती है. कई निवेशकों को ‘एचपीजेड टोकन’ मोबाइल ऐप में बिटकॉइन और कुछ अन्य को कथित तौर पर ठगा गया. 34 साल की एक्ट्रेस का बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत क्षेत्रीय कार्यालय में दर्ज किया गया है. एक्ट्रेस के खिलाफ कोई भी आपत्तिजनक आरोप नहीं लगाया गया है, जिन्होंने कथित तौर पर एक ऐप कंपनी के इवेंट में आने के लिए पैसे लिए थे. उन्हें पहले भी बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने समन का जवाब देने के बजाय गुरुवार को ईडी के समक्ष मौजूद रहना जरूरी लगा.

Tamannaah Bhatia, Tamannaah Bhatia news, Tamannaah Bhatia ed interrogation, Mahadev Betting App Case, 2 histrion   sanction  successful  Betting App Case, Tamannaah Bhatia sanction  successful  Mahadev Betting App Case,

(फोटो साभार: Ians)

मां-पिता के साथ ईडी दफ्तर पहुंची थीं तमन्ना
तमन्ना भाटिया गुरुवार 17 अक्टूबर को दोपहर करीब 1.30 बजे अपनी मां और पिता के साथ गुवाहाटी में ईडी दफ्तर पहुंची थीं. मार्च में मामले के संबंध में ईडी द्वारा प्रस्तुत आरोप पत्र में 299 संस्थाओं को आरोपी बनाया गया था, जिसमें 10 चीनी मूल के निदेशकों वाली 76 चीनी-नियंत्रित फर्म और अन्य विदेशी व्यक्तियों द्वारा नियंत्रित दो संस्थाएं शामिल थीं. मनी लॉन्ड्रिंग का मामला कोहिमा पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने दर्ज की थी, जिसमें भारी मुनाफे का वादा करके भोले-भाले निवेशकों को धोखा देने का आरोप लगाया गया था.

ईडी की सख्त कार्रवाई
पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने ‘एचपीजेड टोकन’ मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके निवेशकों को धोखा दिया. बताया जाता है कि कुछ फर्जी कंपनियों ने जाली निदेशकों के नाम से बैंक खाते और व्यापारी आईडी खोले. इनका इस्तेमाल अपराध से मिली रकम को छुपाने के लिए किया गया. आरोप है कि इस तरह से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल बिटकॉइन माइनिंग के साथ-साथ गैरकानूनी ऑनलाइन सट्टेबाजी में निवेश के लिए किया गया था. आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, ईडी ने इस मामले में देश भर में तलाशी अभियान चलाया, जिसके तहत 455 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और जमा राशि जब्त की गई. दिसंबर 1989 में जन्मी तमन्ना भाटिया मुख्य रूप से तेलुगू, तमिल और हिंदी सिनेमा में अपने काम के लिए मशहूर हैं.

Tags: Tamannaah Bhatia, Tamannah Bhatia

FIRST PUBLISHED :

October 18, 2024, 20:45 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article