PM ने झारखंड भाजपा कार्यालय के कर्मचारियों से की मुलाकात, जोश में दिखे वर्कर्स

2 hours ago 1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो अक्टूबर को अपने झारखंड दौरे के दौरान रांची एयरपोर्ट पर प्रदेश भाजपा कार्यालय के विभिन्न विभागों में काम करने वाले कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनसे खूब घुले मिले. उनका हालचाल जाना. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें गर्व है कि हमारी पार्टी बीजेपी में ऐसे अनेक कार्यकर्ता हैं, जो पार्टी की मजबूती के लिए दिन-रात परिश्रम कर रहे हैं. उन्होंने सबके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई. कार्यालय कर्मचारियों के साथ बातचीत करते हुए अपने अनुभवों को भी साझा किया और उनसे भी उनके जीवन और परिजनों का हालचाल जाना.

लोकसभा चुनावों के बाद कार्यकर्ताओं की अनदेखी की बातें काफी उठीं. झारखंड आने से पहले पीएम मोदी ने हरियाणा की एक चुनावी सभा में यहां तक कहा कि उन अनजाने कार्यकर्ताओं के कारण पार्टी इस मुकाम तक पहुंची है और उनके योगदान को भूला नहीं जा सकता. जब पीएम गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उनका आम कार्यकर्ताओं से संवाद एक सामान्य बात थी. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकों में मंच पर भले ही वे न बैठें हो लेकिन सबसे पीछे बैठे कार्यकर्ताओं के बीच जाकर जरूर बैठते थे ताकि एक सीधा संवाद बना रहे.

रांची में मुलाकात एक यादगार पल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने झारखंड दौरे के दौरान हजारीबाग से लगभग 83 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया और साथ ही हजारीबाग के मटवारी स्थित गांधी मैदान में पार्टी की परिवर्तन रैली को संबोधित किया. लेकिन कार्यकर्ताओं के लिए सबसे यादगार क्षण ये रहा कि वे पीएम मोदी से मिले और पीएम ने सबका सुख दुख बांटा. स्वाभाविक है कि पीएम मोदी से मुलाकात कर सभी कर्मचारी अत्यंत भाव-विभोर दिखे. उन्होंने कहा कि उनसे मिल कर ऐसा लगा जैसे सारी खुशियां मिल गई हो. कार्यकर्ताओं ने बताया कि पीएम ने उन सबसे बात की, उनका हालचाल जाना, उनके परिवार के बारे में जाना.

कार्यकर्ताओं ने कहा कि अपने व्यस्तम समय में से भी हम सब से मिलने के लिए उन्होंने समय निकाला, यह बहुत बड़ी बात है. सभी कर्मचारियों ने एक स्वर से कहा कि वे आदरणीय प्रधानमंत्री की सादगी, उनके व्यक्तित्व और उनकी आत्मीयता से अभिभूत हैं. उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि देश के प्रधानमंत्री जितनी सहजता और सरलता से मिले, यह हम सबके लिए अविस्मरणीय है.

pm narendra modi meets jharkhand authorities   bjp bureau   workers

पीएम से मिलने के बाद एक कर्मचारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि वे इतने करीब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और उनसे बातचीत भी करेंगे. ये सभी कर्मचारियों के जीवन के अनमोल पल हैं, जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता. बिपिन महतो ने कहा कि हमने तो सपने में भी नहीं सोचा था कि पीएम मोदी हम लोगों को बुलाकर बातचीत करेंगे. इस बात की कर्मचारियों ने बड़ी तारीफ की कि पीएम बड़े ही आत्मीयता के साथ हम लोगों से मिले. प्रवीण कुमार (मीकू) ने कहा कि आज का दिन उनके लिए काफी शानदार रहा, क्योंकि पीएम मोदी ने सबसे व्यक्तिगत रूप से मुलाक़ात की और अंत में उन्होंने सबके साथ ग्रुप फोटो खिंचवाया. यह हम सबके लिए गर्व का पल है. कर्मचारियों ने बताया कि पीएम इतनी आत्मीयता के साथ सबसे मिले जैसे कि वे हम सबके बीच में से ही हों.

चाय बनाने वाले कर्मचारियों को अगले दौरे पर मिलने का वादा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह सहज स्वभाव रहा है कि वे समय-समय पर पार्टी के कार्यालयों में सेवा देने वाले कर्मचारियों से मुलाकात करते रहते हैं और उनके जीवन की बेहतरी के लिए चिंतित रहते हैं. पीएम मोदी ने इस बात का जिक्र भी कई मौकों पर किया है कि कैसे वो पोस्टर लगाने और कुर्सियां लगाने का काम करते करते इस मुकाम तक पहुचे हैं. जब बिदेशी मांझी और फूलो देवी ने कहा कि वे कार्यालय में चाय बनाती हैं तो प्रधानमंत्री मोदी ने सहज भाव से ही कहा कि तब तो एक बार आप सब लोगों के साथ बैठ कर चाय पीना जरूर बनता है. उन्होंने वादा किया कि वे जब झारखंड प्रदेश कार्यालय आएंगे तो उन सबके साथ फिर मिलेंगे और चाय पियेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में भी इसी तरह पार्टी कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों से मिलते रहे हैं और उनका मार्गदर्शन करते रहे हैं. शायद पीएम मोदी का आम कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद ही वो ताकत है जो बीजेपी को कमजोर नहीं होने देती और पीएम को हर समस्या की जानकारी भी रहती है. आने वाले चुनावों के लिए बीजेपी के कार्यकर्ताओं में ऐसा ही जोश भरने की जरूरत है जिसका बीड़ा खुद पीएम ने उठा लिया है.

Tags: Jharkhand news, PM Modi

FIRST PUBLISHED :

October 2, 2024, 19:26 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article