Shimla News: टूरिस्ट्स के लिए खुशखबरी, अब ऑनलाइन बुक कर सकेंगे पार्किंग

2 hours ago 1

News18 हिंदी - Hindi Newsहिमाचल प्रदेश

Shimla News: टूरिस्ट्स के लिए खुशखबरी, अब ऑनलाइन बुक कर सकेंगे पार्किंग, नगर निगम देगा नई सुविधा

bell-iconcloseButton

DISCOVER

TEXT SIZE

SmallMediumLarge

SHARE

X

शिमला

शिमला में अब पर्यटक करवा पाएंगे पार्किंग की ऑनलाइन बुकिंग

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पर्यटकों को अब पार्किंग की ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा मिलने जा रही है. पर्यटक एक ऐप के माध्यम से शिमला में अपने पार्किंग स्लॉट को शहर में प्रवेश से पहले ही बुक करवा पाएंगे. इसके लिए शिमला के प्रवेश द्वार तारा देवी सहित कुछ स्थानों पर स्क्रीन भी लगाई जाएगी, जिसमें पार्किंग के खाली और भरे हुए स्लॉट्स की जानकारी दिखाई जाएगी. इससे पर्यटकों को पार्किंग के लिए इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा. पर्यटन सीजन एक बार फिर शुरू हो चुका है. ऐसे में पार्किंग को लेकर पर्यटकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

प्रवेश द्वार पर लगेगी स्क्रीन
नगर निगम शिमला के महापौर सुरेंद्र चौहान ने लोकल 18 से बातचीत में बताया कि नगर निगम पर्यटकों को पार्किंग की ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा देने जा रहा है. पहले चरण में इसमें लिफ्ट, छोटा शिमला और संजौली की बड़ी पार्किंग को रखा जाएगा. इसके बाद अन्य पार्किंग को भी इसमें शामिल किया जाएगा. इन पार्किंग के खाली और भरे हुए स्लॉट्स की जानकारी ऐप के साथ साथ प्रवेश द्वार तारा देवी और बेरियर्स पर स्क्रीन के माध्यम से दिखाई जाएगी. इससे पर्यटकों को शिमला में सुविधा मिल पाएगी.

पार्किंग ना मिलने पर बनती है जाम की समस्या
कई मर्तबा बाहर से आने वाले वाहनों को पार्किंग नहीं मिल पाती है, और उन्हें इधर उधर भटकना पड़ता है. ऐसे में यह वाहन शहर में जाम की समस्या का कारण भी बनते हैं. ऐप को शुरू करने की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है. इसमें कुछ खामियां हैं, जिन्हें दूर किया जा रहा है. नगर निगम पर्यटकों की सुविधा के लिए बेहतर कार्य करने की दिशा में काम कर रहा है. शुरुआत में लोग केवल ऐप के माध्यम से पार्किंग स्लॉट को बुक करवा पाएंगे. हालांकि, आने वाले समय में इसमें संभावित बदलाव भी किए जा सकते है.

Tags: Latest hindi news, Local18, Mp news, Shimla News

FIRST PUBLISHED :

October 10, 2024, 16:41 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article