556 के जवाब में 823 रन... अपने ही बुने जाल में फंस गया पाकिस्तान

2 hours ago 1

नई दिल्ली. हैरी ब्रूक और जो रूट की ऐतिहासिक पारियों के दम पर इंग्लैंड मुल्तान टेस्ट मैच को पारी के अंतर से जीतने के करीब पहुंच गया है. 2553वें टेस्ट मैच में रिकॉर्ड की खूब बरसता हुई. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 823 रन बनाकर घोषित की. पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने 267 रन की पहली पारी में लीड लेकर पाकिस्तान पर भारी दबाव बनाया. लिहाजा दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम लड़खड़ा गई और 152 रन पर 6 विकेट गंवाकर मुश्किलों में फंस गई. उसे पारी की हार अगर टालनी है तो 115 रन अभी और बनाने हैं. पाकिस्तान के लिए ऐसा करना मुश्किल है.

पाकिस्तान की दूसरी पारी में साउद शकील ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए जबकि ओपनर सैम अयूब 25 रन बनाकर आउट हुए. मोहम्मद रिजवान 10 रन बनाकर आउट हुए वहीं बाबर आजम की पारी का अंत 5 के स्कोर पर हुआ. कप्तान शान मसूद 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे. आगा सलमान 41 रन बनाकर नाबाद हैं वहीं आमिर जमाल 27 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं. मुल्तान टेस्ट में पूरे एक दिन का समय बचा हुआ है. एटकिंसन और कार्स 2-2 विकेट ले चुके हैं जबकि वोक्स और लीच एक एक विकेट चटका चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले…पाकिस्तानी कप्तान पर टूटा दुखों का पहाड़, विश्व कप से लौट रहीं घर

Rafael Nadal Net Worth: कौन हैं लाल बजरी के बादशाह? करियर में कितने ग्रैंड स्लैम खिताब जीते, कितनी संपत्ति के हैं मालिक

चौथी बार किसी टीम ने 800 से ज्यादा रन बनाए
इससे पहले, यह टेस्ट क्रिकेट में केवल चौथा अवसर है जबकि किसी टीम ने 800 से अधिक रन बनाए. यह टेस्ट क्रिकेट में चौथा बड़ा स्कोर भी है. रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम पर है जिसने 1997 में भारत के खिलाफ छह विकेट पर 952 रन बना कर अपनी पारी समाप्त घोषित की थी. श्रीलंका ने तब टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर के इंग्लैंड के रिकॉर्ड को तोड़ा था जिसने 1938 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पारी सात विकेट पर 903 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. इंग्लैंड ने इससे पहले 1930 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 849 रन बनाए थे.

जो रूट ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली
जो रूट ने 262 रन बनाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। इस दौरान वह इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने एलिस्टेयर कुक को पीछे छोड़ा. वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, जाक कैलिस और राहुल द्रविड़ के बाद पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. हैरी ब्रूक ने 317 रन की बड़ी पारी खेली जो टेस्ट क्रिकेट में किसी एक पारी में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर की सूची में संयुक्त रूप से 20वें नंबर पर है. वह टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक बनाने वाले इंग्लैंड के छठे बल्लेबाज बन गए हैं. यह 1990 में ग्राहम गूच के भारत के खिलाफ लगाए गए तिहरे शतक के बाद पहला अवसर है जबकि इंग्लैंड के किसी बल्लेबाज ने यह उपलब्धि हासिल की.

जो रूट और ब्रूक ने 454 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की
रूट और ब्रूक ने 454 रन जोड़े जो इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड श्रीलंका के कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के नाम पर है जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2006 में 624 रन की साझेदारी की थी. पाकिस्तान के छह गेंदबाजों ने 100 से अधिक रन लुटाए. यह टेस्ट क्रिकेट में केवल दूसरा अवसर है जबकि छह गेंदबाजों ने एक पारी में 100 से अधिक रन दिए. इससे पहले 2004 में जिंबॉब्वे के गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था.

Tags: Joe Root, Pakistan vs England

FIRST PUBLISHED :

October 10, 2024, 18:44 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article