Stock Market : विजय केडिया ने दो दिन में ही इस टाटा शेयर से छाप लिए 76 करोड़

2 hours ago 1

हाइलाइट्स

विजय केडिया के पास तेजस नेटवर्क्‍स में है 1.87 फीसदी हिस्‍सेदारी. टाटा ग्रुप के इस शेयर ने पिछले छह महीने में दिया है 45 फीसदी रिटर्न. तीन साल में तेजस नेटवर्क्‍स शेयर की कीमत 190 फीसदी उछली है.

नई दिल्‍ली. तीन महीने से टाटा ग्रुप की कंपनी, तेजस नेटवर्क्‍स लिमिटेड के शेयर में छाई सुस्‍ती अब टूटने लगी है. पिछले दो कारोबारी सत्रों में इस टाटा शेयर की कीमत 16 फीसदी से ज्‍यादा उछल गई है. तेजस नेटवर्क्‍स में आई इस तेजी से स्‍टार इनवेस्‍टर विजय केडिया को 76 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. तेजस नेटवर्क में केडिया की 1.87% हिस्सेदारी है या 32 लाख शेयर हैं. शुक्रवार को यह शेयर 5.54 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ तो सोमवार को यह टाटा स्‍टॉक 11.31 फीसदी बढ़त पर बंद हुआ. इंट्राडे में तो शेयर की कीमत 20 फीसदी तक चढ़ गई थी. दूसरी तिमाही में तेजस नेटवर्क्‍स के घाटे से मुनाफे में आने के बाद निवेशक इस शेयर पर जमकर पैसा लगा रहे हैं.

आज यानी मंगलवार को भी तेजस नेटवर्क्‍स का शेयर हरे निशान में खुला और 1 फीसदी की तेजी के साथ 1350 रुपये तक पहुंच गया. समाचार लिखे जाने तक एनएसई पर यह शेयर 1317.90 रुपये पर कारोबार कर रहा था. पिछले छह महीनों में इस शेयर की कीमत 45 फीसदी मजबूत हुई है, वहीं एक साल में 59 फीसदी मुनाफा निवेशकों को दिया है. पिछले तीन वर्षों में इसमें 190 प्रतिशत की उछाल आई है. लॉन्ग टर्म में टाटा स्टॉक ने पिछले पांच वर्षों में 1490 प्रतिशत का भारी रिटर्न दिया है. तेजस नेटवर्क्‍स शेयर का 52-वीक हाई 1495 रुपये है, जबकि 52-वीक लो 651.25 रुपये है.

ये भी पढ़ें-   Hyundai IPO: सही साबित हुए खतरा भांपकर दूर रहने वाले छोटे निवेशक, फ्लॉप हुआ सबसे बड़ा पब्लिक ऑफर

मुनाफे में आई कंपनी
तेजस नेटवर्क्स के चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही के शानदार नतीजे जारी किए हैं. कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट तिमाही आधार पर 259.7 फीसदी बढ़कर 274.53 करोड़ रुपये हो गया. पिछले वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी को 10.59 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था. दूसरी तिमाही में ऑपरेटिंग से कंसोलिडेट रेवेन्यू पिछले वर्ष के 395.95 करोड़ रुपये की तुलना में करीब सात गुना बढ़कर 2,811.26 करोड़ रुपये रहा. चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही के अंत में नेट कैश और कैश 119.75 करोड़ रुपये थे, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि के 45.44 करोड़ रुपये था.

कंपनी प्रोफाइल
टाटा ग्रुप की कंपनी तेजस नेटवर्क्स टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर, इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर, यूटिलिटी, डिफेंस और सरकारी संस्थाओं के लिए वायरलेस नेटवर्किंग प्रोडक्ट की डिजाइन और निर्माण करती है. साल 2021 में टाटा संस की सहायक कंपनी पैनाटोन फिनवेस्ट लिमिटेड ने तेजस नेटवर्क्स में 43.3 प्रतिशत हिस्सेदारी करीब 1,850 करोड़ रुपये में खरीदी थी. बाद में पैनाटोन फिनवेस्ट ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 52.45 प्रतिशत कर दी.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें. आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए News18 हिंदी जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Share market, Stock market

FIRST PUBLISHED :

October 22, 2024, 10:38 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article