अपने गुरु का सपना पूरा करना चाहता है ये खिलाड़ी, देश के लिए लाना है मेडल

2 hours ago 1

Saharanpur: सहारनपुर के खिलाड़ी लगातार अलग-अलग खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर जनपद और प्रदेश का नाम रोशन करने का काम कर रहे हैं. इसी कड़ी में सहारनपुर के रहने वाले हार्दिक शर्मा ने स्टेट लेवल की जूडो चैंपियनशिप में  गोल्ड मेडल हासिल किया है. जीत के बाद सहारनपुर पहुंचने पर हार्दिक शर्मा का भव्य स्वागत किया गया. हार्दिक का सपना है कि वे ओलंपिक खेलें और मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करें. हार्दिक शर्मा पिछले 5 साल से जूडो की तैयारी कर रहे हैं.

गुरु का सपना पूरा करेगा शिष्य
हार्दिक शर्मा के नाम दर्जनों मेडल हैं और वे कई बार नेशनल खेल चुके हैं. हार्दिक शर्मा हकीकत नगर के जोंटी जूडो क्लब में प्रैक्टिस करते हैं. हार्दिक का कहना है कि उनके कोच जोंटी का ओलंपिक खेलने का सपना था जो पूरा नहीं हो पाया इसलिए अब वे इस सपने को पूरा करना चाहते हैं. हार्दिक शर्मा का दिसंबर में होने वाली नेशनल चैंपियनशिप के लिए चयन हुआ है.

इंटरनेशनल लेवल पर कमाना चाहते हैं नाम 
हार्दिक शर्मा ने लोकल 18 से बात करते हुए बताया कि वे पिछले 5 साल से जूडो खेल रहे हैं. मथुरा में हुई स्टेट चैंपियनशिप में स्कूल की तरफ से खेलने गए थे जिसमें उन्हें सीनियर कैटेगरी में गोल्ड मेडल मिला है. अब वे 11 से 17 दिसंबर को लुधियाना में होने वाली जूडो की नेशनल चैंपियनशिप में खेलने जाएंगे. हार्दिक बताते हैं कि उनका सपना इंटरनेशनल खेलकर अपने देश का नाम रोशन करना है. हार्दिक चार बार स्टेट गोल्ड मेडलिस्ट रह चुके हैं.

कोच तारीफ करते नहीं थकते 
हार्दिक शर्मा के कोच जोंटी ने लोकल 18 से बात करते हुए बताया कि हार्दिक शर्मा पिछले 5-6 साल से उनके पास जूडो सीखने आते हैं और कई बार नेशनल खेल चुके हैं. इस बार उन्होंने स्टेट स्टार की प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है. जबकि इससे पहले भी वे तीन से चार बार स्टेट में गोल्ड जीत चुके हैं. अब दिसंबर महीने में होने जा रही नेशनल चैंपियनशिप के लिए उनका चयन हुआ है. हार्दिक शर्मा की तैयारी और लगन को देखते हुए उनके कोच को लगता है कि वे जरूर एक न एक दिन देश के लिए ओलंपिक खेलेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे.

FIRST PUBLISHED :

October 21, 2024, 13:03 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article