अर्जुन तेंदुलकर के पास कितनी संपत्ति, कितना कमाता है ये युवा क्रिकेटर

2 hours ago 1

नई दिल्ली. मास्टर-ब्लास्टर “सचिन तेंदुलकर” के बेटे अर्जुन तेंदुलकर एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. 24 सितंबर 1999 को जन्में अर्जुन ने अपने पिता की तरह कम उम्र से ही क्रिकेट को अपना लिया था. घरेलू स्तर पर, अर्जुन गोवा के लिए खेलते हैं. इससे पहले, उन्होंने मुंबई की घरेलू टीम के लिए खेलते हुए भी शानदार प्रतिभा दिखाई है. 2021 आईपीएल नीलामी में, मुंबई इंडियंस ने अर्जुन को अपनी टीम में चुना. अप्रैल 2023 में, उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए मुंबई इंडियंस के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया.

2024 तक, अर्जुन तेंदुलकर की कुल संपत्ति लगभग 21 करोड़ रुपये है, जो कि 3 मिलियन अमेरिकी डॉलर के करीब है. उन्होंने इसका ज़्यादातर हिस्सा आईपीएल और घरेलू मैचों से कमाया है. अपने युवा करियर के कारण, घरेलू और आईपीएल मैचों को छोड़कर उनके अन्य प्रयासों के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं है. 2024 तक अर्जुन को टीम इंडिया के लिए खेलने का कोई मौका नहीं मिला है. वह मुख्य रूप से आईपीएल अनुबंध के जरिए कमाते हैं.

भारत की अंडर 19 टीम में खेल में चुके हैं अर्जुन
अर्जुन तेंदुलकर एक युवा क्रिकेटर हैं और भारत के लिए पहली बार टीम में शामिल होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. लेकिन उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं खेला है. यही कारण है कि अर्जुन वर्तमान में बीसीसीआई के किसी भी अनुबंध में शामिल नहीं हैं. उनका घरेलू वेतन सार्वजनिक रिकॉर्ड में उपलब्ध नहीं है.

IPL में मिलते हैं कितने पैसे
जहां तक ​​आईपीएल की बात है, लिटिल मास्टर के बेटे को 2021 आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा था. 2022 की मेगा नीलामी में, उन्हें फिर से मुंबई इंडियंस ने 30 लाख रुपये में खरीदा. 2023 आईपीएल में, अर्जुन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू किया. 2024 आईपीएल नीलामी के अनुसार, उन्हें 2022 आईपीएल के बराबर राशि में मुंबई इंडियंस द्वारा रिटेन किया गया है. कुल मिलाकर, अर्जुन तेंदुलकर ने अपने 4 साल के आईपीएल करियर में अब तक 1 करोड़ रुपये कमाए हैं.

800 विकेट… क्या मुरलीधरन का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे अश्विन, लायन से मिल रही कड़ी टक्कर

अर्जुन तेंदुलकर अब तक क्रिकेट जगत की उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. इस वजह से उन्हें ब्रांड एंडोर्समेंट, प्रमोशन और विज्ञापन शूट के लिए कोई कॉल नहीं आया है. अर्जुन तेंदुलकर ने हाल ही में अपना करियर शुरू किया है. इसलिए उनके पास घर नहीं है, लेकिन वह अपने परिवार के साथ अपने पिता के बंगले में रहते हैं. सचिन तेंदुलकर का बंगला मुंबई में 19-ए, पेरी क्रॉस रोड, बांद्रा (पश्चिम) में स्थित है.

पिता के साथ रहते हैं अर्जुन तेंदुलकर
उनका घर मुंबई के पॉश इलाके में स्थित है. तेंदुलकर का घर 6000 वर्ग फीट में फैला हुआ है. इसमें कई मंजिलें, दो बेसमेंट और एक छत भी है. तेंदुलकर के घर में एक हरा-भरा बगीचा, एक आधुनिक लिविंग रूम और एक शानदार डाइनिंग एरिया भी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सचिन ने 2007 में इस बंगले को 39 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन पूरी तरह से पुनर्निर्मित घर की कीमत अब लगभग 100 करोड़ रुपये है.

अर्जुन तेंदुलकर की कारें
अर्जुन और सचिन तेंदुलकर के पास कारों का एक बेहतरीन कलेक्शन है. सचिन ने अपने इंस्टाग्राम वीडियो के माध्यम से कारों के प्रति अपने प्यार को व्यक्त किया है. उनके संग्रह में कुछ कारें हैं किआ कैरेंस, पोर्श कैयेन, बीएमडब्ल्यू i8, निसान जीटीआर, फेरारी 360 मोडेना, मर्सिडीज-एएमजी सी 36, और बहुत कुछ.

Tags: Arjun tendulkar

FIRST PUBLISHED :

September 24, 2024, 15:38 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article