इंदौर पुलिस क्यों तैयार कर रही एक-एक आरोपी की कुंडली, उससे क्या होगा?

3 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

मध्य प्रदेश

/

मध्य प्रदेश: बच्चों पर बुरी नजर रखने वालों का क्या करेगी पुलिस, तैयार कर रही हर आरोपी की कुंडली, दी वॉर्निंग

इंदौर. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर की पुलिस अपराधियों को लेकर बड़ा काम कर रही है. जिले की देहात पुलिस यौन प्रताड़ना के मामलों में आरोपी रहे लोगों का डाटा तैयार कर रही है. यह डाटा पिछले दस साल का है. इनमें उन अपराधियों पर खासतौर से गौर किया जा रहा है, जो बच्चों की यौन प्रताड़ना में संलिप्त रहे हैं. पुलिस को यकीन है कि इससे महिला सुरक्षा को मजबूती मिलेगी. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके विभाग ने पहले ही 11 हजार 259 आरोपियों-अपराधियों का डाटा तैयार कर लिया है. इनमें वे आरोपी भी शामिल हैं, जो आते-जाते महिलाओं पर भद्दे कमेंट करते हैं. पुलिस आरोपियों को घर-घर जाकर भी चेतावनी दे रही है.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस डाटा से फायदा होगा. आरोपी चाहे पहली बार अपराध कर रहा हो या वो आदतन अपराधी हो, उसकी पूरी जानकारी हमारे पास होगी. उसकी परमानेंट एड्रेस, करेंट एड्रेस, उसके संपर्क, उसका काम, उसका आपराधिक रिकॉर्ड, जमानत संबंधी और परिवार की पूरी जानकारी हमारे पास होगी. उन्होंने कहा कि यह डाटा तैयार करके हम इन लोगों एक तरह से पीछा कर रहे हैं. हम उनकी गतिविधियों पर लगाम रहे हैं. हम यह भी कोशिश रहे हैं कि जो आरोपी जमानत पर बाहर हैं, उनकी जमानत रद्द कर दी जाए.

घर जाकर चेतावनी दे रही पुलिस
भोपाल से प्रकाशित अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पिछले दो दिनों में देहात पुलिस ने 1200 आरोपियों का डाटा तैयार कर लिया. इनमें से 900 लोगों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई भी की. अधिकारियों ने कहा कि ये सब महिला सुरक्षा और महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को रोकने के लिए किया जा रहा है. खासकर, नवरात्रि के मौके पर यह जरूरी हो जाता है. दूसरी ओर, पुलिस पुराने आरोपियों-अपराधियों के घर भी जा रही है. पुलिस ने उन्हें किसी भी तरह का अपराध न करने की चेतावनी दी है. पुलिस ने उन्हें आगाह कर दिया है कि वे उनकी नजर में हैं.

Tags: Indore news, Mp news

FIRST PUBLISHED :

October 1, 2024, 09:40 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article