उठते ही शिल्पा शेट्ठी करती हैं ये 3 काम, 5 मिनट में सिस्टम को करती है क्लीन

2 hours ago 1

Shilpa Shetty Morning Habits: जब भी आप शिल्पा शेट्ठी के देखते होंगे मन में यह जरूर ख्याल आया होगा कि यह तो और जवान ही होती जा रही है. आप ऐसा सोचने वाले अकेले नहीं है. शिल्पा शेट्टी के बारे में अधिकांश लोगों का ख्याल यही है. आखिर शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस को लेकर इतनी संजीदा जो है. दरअसल, शिल्पा शेट्टी की छरहरी काया के पीछे उनका हार्ड वर्क और डेडिकेशन है. वह हर रोज नियमित रूप से योग और मेडिटेशन करती हैं, इस बारे में वे कई बार बता भी चुकी है. इसके साथ ही वे पिंकविला वेबसाइट के साथ अपना दिन भर का रूटीन भी बताई है जिसमें वह कब-कब और क्या खाती है, इसके बारे में विस्तार से बताई है. यहां उनका सिर्फ मॉर्निंग रूटीन भी जान जाएंगे तो इससे भी बहुत फायदा मिल सकता है. शिल्पा शेट्टी सुबह उठकर सबसे पहले जो तीन काम करती है, उसमें मुश्किल से 5 मिनट का वक्त लगता है लेकिन उनका दावा है कि इससे उसका पूरा सिस्टम क्लीन हो जाता है. यानी उनका पूरी बॉडी का सिस्टम एक तरह से डिटॉक्स हो जाता है.

क्या हैं ये 3 काम

1. नोनी का जूस-आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन शिल्पा शेट्टी उठते ही सबसे पहले सिर्फ 4 बूंद कॉन्सट्रेट नोनी का जूस पीती हैं. उनका कहना है कि इससे आपकी बॉडी क्लीन हो जाती है और आप तरोताजा महसूस करते हैं. इससे सुबह उठते ही शरीर में ताकत आ जाती है. इससे दिन भर के बिजी शेड्यूल को निपटाने में मदद मिलती है.

2. गर्म पानी- नोनी जूस लेने के बाद शिल्पा एक गिलास गर्म पानी पीती है. गर्म पानी का मतलब बहुत ज्यादा गर्म नहीं बल्कि हल्का गर्म जिसे मुंह बर्दाश्त कर सके. सुबह उठने के बाद गुनगुने पानी को पीने के कई फायदे हैं. इसके बारे में कई बार डॉक्टर भी बताते हैं. अगर गर्म पानी में नींबू का रस और शहद मिला दिया जाए तो इसके फायदे और भी बढ़ जाते हैं.

2. ऑयल पुलिंग-ऑयल पुलिंग तो आपने सुना ही होगा लेकिन करते कितने लोग हैं. गर्म पानी पीने के बाद शिल्पा रेगुलर बिना नागा किए ऑयल पुलिंग करती हैं. ऑयल पुलिंग में शिल्पा नारियल का तेल लेती है और उसे मुंह में लेकर कुल्ला करती है. इसे निगलती नहीं है बल्कि मुंह के अंदर के कोने-कोने तक बल से ले जाती है और उसमें घुमाती रहती है. इसके लिए वह 2 चम्मच कोल्ड प्रेस्ड नारियल का तेल लेती है और मुंह में लेकर चारों तरफ घुमाती है. कोल्ड प्रेस्ड नारियल के तेल का मतलब है कि नारियल को सीधा दबाकर तेल निकाला जाता है. इसमें कोई केमिकल या गर्म करने की जरूरत नहीं होती है. इन तीन काम को करने में शिल्पा शेट्टी को 10 मिनट से कम का समय लगता है. इसके बाद शिल्पा योगा के लिए बैठ जाती हैं. वे क्या-क्या योग करती हैं और पूरे दिन में वे क्या-क्या खाती हैं, इस बारे में भी उन्होंने बताया जिसके बारे में हम अगली कड़ी में आपको बताएंगे.

इसे भी पढ़ें-पैदा लेने से पहले पता चल जाएगा कि बच्चे का दिमाग कितना तेज होगा, Supar quality बनाने पर जोर, विवाद भी कम नहीं

इसे भी पढ़ें-फेस्टिवल सीजन में खाना शुरू कर दीजिए 5 साउथ इंडियन मिलेट्स डिश, न तो शुगर का लोड बढ़ेगा न मिठाई खाने में होगी परेशानी

Tags: Health, Health tips, Lifestyle, Shilpa shetty, Trending news

FIRST PUBLISHED :

October 21, 2024, 13:59 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article