इंदौर की सड़कों पर अश्लील कपड़े पहनने वाली युवती पर शहरवासियों का गुस्सा

2 hours ago 1

X

इंदौर

इंदौर की घटना 

इंदौर: स्वच्छता में देश ही नहीं, विदेश में भी अपनी पहचान बनाने वाला इंदौर बीते दिनों एक शर्मनाक घटना से सुर्खियों में आ गया. सड़कों पर अभद्र वस्त्र पहनकर घूमने वाली एक युवती ने शहरवासियों को नाराज कर दिया. इस घटना ने इंदौर की कई महिलाओं को शर्मिंदा किया, जबकि पुरुषों ने भी अपनी नाराजगी व्यक्त की. हालांकि, युवती पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है.लेकिन उसके इस कृत्य ने समाज में एक नई बहस को जन्म दे दिया है.

एडवोकेट पिंकी सुनहरे ने इस घटना पर कहा कि भारतीय संविधान ने हर नागरिक को स्वतंत्रता दी है. लेकिन, सार्वजनिक स्थलों पर मर्यादाओं का पालन करना जरूरी है. सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए भी भारतीय परिधान का उपयोग किया जा सकता था. इस तरह की हरकतें भारतीय संस्कृति पर सवाल खड़ा करती हैं और समाज में इसे बढ़ावा देना सही नहीं है.

महिलाओं की स्वतंत्रता और स्वच्छंदता में फर्क समझना जरूरी
प्रोफेसर वंदना जोशी ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की महिलाओं की वजह से अन्य महिलाओं पर भी सवाल उठते हैं, जो मर्यादाओं में रहकर अपनी जिंदगी जीती हैं. महिलाओं को स्वतंत्रता और स्वच्छंदता के बीच फर्क समझना जरूरी है, वरना ऐसी घटनाएं समाज और देश की संस्कृति को नुकसान पहुंचा सकती हैं.

सोशल मीडिया पर रील्स के लिए नियम होने चाहिए
छात्रा सुची दुबे ने कहा कि रील्स पर व्यूज और फॉलोअर्स के लिए इस तरह की हरकतें सही नहीं हैं. उन्होंने इस घटना को इंदौर के लिए शर्मनाक बताया और कहा कि सोशल मीडिया पर रील्स बनाने के लिए कुछ नियम बनाए जाने चाहिए, ताकि ऐसी घटनाएं भविष्य में न हों.

सोशल मीडिया के नियम सख्त करने की जरूरत
छात्र विपिन द्विवेदी ने कहा कि इस घटना ने समाज को शर्मसार किया है. सोशल मीडिया का गलत उपयोग बढ़ता जा रहा है. उन्होंने कहा कि फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए की जा रही हरकतें न केवल आने वाली पीढ़ी के लिए खतरा हैं, बल्कि उनके संस्कारों पर भी बुरा असर डाल रही हैं. इसलिए सोशल मीडिया के नियम और सख्त किए जाने चाहिए, साथ ही अकाउंट रिपोर्ट और ब्लॉकिंग सिस्टम को भी लागू करना चाहिए.शहरवासियों का मानना है कि सिर्फ एफआईआर दर्ज करना पर्याप्त नहीं है, बल्कि युवती के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए.

Tags: Hindi news, Indore news, Latest hindi news, Local18, Madhya pradesh news

FIRST PUBLISHED :

October 21, 2024, 15:53 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article