टी20 में बने 461 रन, 133 रन से जीता भारत, 3 मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से जीती

2 hours ago 1

नई दिल्ली. भारत ने हैदराबाद टी20 मैच 133 रन से जीतकर बांग्लादेश का 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया. संजू सैमसन के टी20 इंटरनेशनल करियर के पहले शतक और कप्तान सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने पहाड़नुमा स्कोर खड़ा किया. इस पहाड़ के नीचे बांग्लादेश की टीम दब गई. इससे पहले भारत ने उसे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था. साख बचाने के लिए हैदराबाद में उतरी बांग्लादेश की टीम अब खाली हाथ घर लौट रही है. भारत ने टेस्ट और टी20 को मिलाकर उसे 5-0 से सीरीज में मात दी. सूर्या की कप्तान में भारतीय टीम ने सीरीज मे निडर होकर बल्लेबाजी की. गेंदबाजों का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा. टीम इंडिया अब 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

भारत की ओर से रखे गए 298 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 7 विकेट पर 164  रन ही बना सकी. उसकी ओर से लिटन दास ने 42 रन बनाए जबकि ओपनर तंजीद हसन 15 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान नजमुल हुसैन शंटो के बल्ले से 14 रन निकले वहीं महमूदुल्लाह 8 रन बनाकर आउट हुए. महमूदुल्लाह का यह आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच था. ओपनर परवेज को मयंक यादव ने पहली ही गेंद पर पवेलियन भेजा. बांग्लादेश के लिए तौहीद ह्दोय ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए.

MS Dhoni Hair Cut: एमएस धोनी के नए हेयरकट पर फैंस हुए फिदा, कमेंट कर पूछ लिया दिलचस्प सवाल

कौन हैं वो 3 क्रिकेटर… जो मोहम्मद सिराज से पहले बने DSP, भारत को दिला चुके हैं वर्ल्ड कप

संजू सैमसन ने टी20 इंटरनेशनल करियर का बनाया पहला शतक
इससे पहले, संजू सैमसन के पहले टी20 इंटरनेशनल शतक की मदद से भारत ने 6 विकेट पर 297 रन बनाए, जो इस फॉर्मेट में उसका सर्वोच्च स्कोर है. यह टी20 क्रिकेट के इतिहास का दूसरा सर्वोच्च स्कोर भी है. भारत ने अफगानिस्तान की ओर से 2019 में देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ बनाए गए तीन विकेट पर 278 रन के स्कोर को पीछे छोड़ा. इससे पहले टी20 क्रिकेट में भारत का सर्वोच्च स्कोर पांच विकेट पर 260 रन था जो 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में बनाया था.

सैमसन ने 8 छक्कों की मदद से बनाए 111 रन
सैमसन ने सिर्फ 47 गेंद में 11 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 111 रन बनाए जो रोहित शर्मा (35 गेंद ) के बाद किसी भारतीय का दूसरा सबसे तेज टी20 शतक है. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंद में 75 रन बनाए जिसमें आठ चौके और पांच छक्के शामिल थे. दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 173 रन की साझेदारी की. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (चार) जल्दी आउट हो गए. तंजीम हसन की गेंद पर पूल शॉट खेलने के प्रयास में उन्होंने अपना विकेट गंवाया. इसके बाद सैमसन और सूर्यकुमार ने मोर्चा संभाला.

संजू ने खेली ताबड़तोड़ पारी
सैमसन ने तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को दूसरे ही ओवर में लगातार चार चौके जड़े. अगले 10 . 3 ओवर में दर्शकों को दशहरे के दिन बल्ले से आतिशबाजी देखने को मिली. दसवें ओवर में लेग स्पिनर रिशाद हुसैन को सैमसन ने लगातार पांच छक्के लगाए. इसके अलावा तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को बैकफुट पर जाकर छक्का जड़ा. सैमसन ने 40 गेंद में अपना अर्धशतक आफ स्पिनर मेहदी हसन को चौका लगाकर पूरा किया. सूर्यकुमार ने तंजीम को तीन चौके और एक छक्का लगाकर 23 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. सैमसन को मुस्ताफिजुर ने बाउंसर पर आउट किया जबकि सूर्यकुमार को महमूदुल्लाह ने आखिरी टी20 शिकार बनाया. आखिर में हार्दिक पंड्या ने 18 गेंद में 47 और रियान पराग ने 13 गेंद में 34 रन बनाए. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 70 रन जोड़कर भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाया.

Tags: Hardik Pandya, India vs Bangladesh, Sanju Samson, Suryakumar Yadav

FIRST PUBLISHED :

October 12, 2024, 22:49 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article