रात को बिस्तर पर जाने से पहले इस तेल से कर लें चेहरे का मसाज, अगली सुबह खिलखिलाएगी त्वचा

2 hours ago 1
Skin Ke Liye Nariyal Tel Ke Fayde- India TV Hindi Image Source : SOCIAL Skin Ke Liye Nariyal Tel Ke Fayde

जिस तरह मॉर्निंग स्किन केयर ज़रूरी होता है ठीक उसी तरह नाइट स्किन केयर बभी बेहद ज़रूरी है। कई बार लोग रात के समय आलस के चक्कर में स्किन की ढंग से केयर नहीं करते हैं। रात को अपने स्किन की देखभाल के लिए आपको महंगे महंगे प्रोडक्ट्स लगाने की ज़रूरत नहीं है। आपकी स्किन की देखभाल के लिए नारियल तेल ही काफी है। नारियल तेल सिर्फ बालों के लिए ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद है। इसका इस्तेमाल कर आप का आप बेदाग और निखरा हुआ चेहरा पा सकते हैं। नारियल के तेल में फैटी एसिड होते हैं जो आपकी स्किन को टाइट रखने में मदद करते हैं। चलिए आपको बताते हैं आप रात के ंसय इसक इस्तेमाल अपनी स्किन के लिए कैसे करें?

चेहरे के लिए फायदेमंद है नारियल तेल:

नारियल के तेल में एंटी बैक्टीरियल, फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज और कई विटामिन पाए जाते हैं जो स्किन की बेहतर देखभाल करते हैं। यह स्किन को हर समस्या से कोसों दूर रखते हैं। आप नारियल तेल को नाइट सीरम के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐसे करें नारियल तेल का इस्तेमाल:

  1. अपने चेहरे को धोने के बाद थोड़ा सा नारियल तेल लेकर चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं। इसके बाद आप इसे एक मिनट तक अच्छे से मालिश करें। उसके बाद गर्म पानी में डूबा हुआ तौलिया रखें। ऐसा करने से चेहरे पर मौजूद पोर्स खुल जाएंगे। कुछ देर बाद तौलियां हटाकर चेहरे के तेल को पोंछ लें। रोजाना ऐसा करने से चेहरे की त्वचा अधिक चमकदार हो जाएगी। साथ ही त्वचा मुलायम हो जाती है। नारियल तेल में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को टाइट रखने के साथ कई समस्या से निजात दिलाता है। 

  2. रात को सोने से पहले नारियल तेल को चेहरे पर लगा सकते हैं। इसके लिए थोड़ा सा नारियल तेल हाथों में लेकर रगड़ लें जिससे कि वह अच्छे से मिक्स हो जाए। इसके बाद इसे अपने चेहरे और गर्दन में अच्छी तरह से हल्के हाथों से मसाज कर लें।  नारियल तेलस्किन को फ्रेश, हाइड्रेट करने के साथ जवां रखने में मदद करेगा। साथ ही स्किन में पड़े डार्क सर्कल, झाईयां, झुर्रियों सहित की समस्याओं को ठीक करता है।  

Latest Lifestyle News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article