टेस्ट टीम में नहीं मिली जगह, करियर बेस्ट गेंदबाजी से दिया जवाब, पलट दी बाजी

2 hours ago 2

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

29 ओवर में 90 रन देकर 9 विकेट... टेस्ट टीम में नहीं मिली जगह, करियर बेस्ट गेंदबाजी से दिया जवाब, अकेले पलट दी बाजी

नई दिल्ली. टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह वनडे और टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू के बाद टेस्ट में पदार्पण का इंतजार कर रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरज में उनको जगह नहीं मिली. उनकी जगह एक अन्य लेफ्ट आर्म पेसर यश दयाल को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट स्क्वॉड में चुना गया. हालांकि इसके बाद अर्शदीप ने अपने प्रदर्शन से जवाब दिया है. पंजाब के लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने दलीप ट्रॉफी मैच में करियर का बेस्ट प्रदर्शन कर इंडिया डी को इंडिया बी के खिलाफ बड़ी जीत दिलाई. अर्शदीप ने इस मैच में 29.2 ओवर में 7 ओवर मेडन फेंकते हुए 90 रन देकर 9 विकेट अपने नाम किए.

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने इससे पहले 18 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे, लेकिन वह एक मैच में कभी भी 5 विकेट से ज्यादा नहीं ले पाए थे. उन्होंने अनंतपुर में खेले गए मैच में इंडिया बी के खिलाफ दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर अपनी टीम को 257 रन से बड़ी जीत दिलाई. दूसरी पारी में अर्शदीप ने 11.2 ओवर में छह विकेट लिए. उनकी धारदार गेंदबाजी से इंडिया बी टीम दूसरी परी में 115 रन पर ढेर हो गई. पहली पारी में उन्होंने मुशीर खान, सूर्यकुमार यादव और नीतीश कुमार रेड्डी के रूप में 3 विकेट लिए. जिसके दम पर इंडिया डी ने पहली पारी में 67 रन की बढ़त प्राप्त की थी. इंडिया बी के सामने 373 रन का टारगेट था.

नताशा से तलाक के डेढ़ महीने बाद बेटे से मिले हार्दिक पंड्या, नहीं संभाल पाए इमोशंस, कैमरे में कैद हुआ लाडले के लिए प्यार

अर्शदीप ने सूर्यकुमार सहित इन दिग्गजों को भेजा पवेलियन
अर्शदीप सिंह ने दूसरी पारी में जबरदस्त गेंदबाजी की. उन्होंने पहले दो विकेट में इंडिया बी के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और सुयश प्रभूदेसाई को आउट किया. इसके बाद फिर उन्होंने सूर्यकुमार यादव को दूसरी पारी में भी पवेलियन भेजा. इसके बाद अर्शदीप ने पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट किया. इंडिया बी टीम 22.2 ओवर में ढेर हो गई.

टेस्ट में जहीर खान वाला काम कर सकते हैं अर्शदीप सिंह
अर्शदीप सिंह को पूर्व लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज जहीर खान की तरह देखा जा रहा है. जहीर जो काम टेस्ट में करते थे वहीं अर्शदीप कर सकते हैं. अर्शदीप दो वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. उनके पास 8 वनडे और 54 टी20 मैच खेलने का अनुभव है. उनके पास पर्याप्त अनुभव है. वह मुश्किल परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. हालांकि इसमें हैरान होने की बात नहीं है कि सेलेक्टर्स ने उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में क्यों नहीं मौका दिया. चयनकर्ता उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ले जाने की ओर से सोच सकते हैं.

Tags: Arshdeep Singh, Duleep trophy

FIRST PUBLISHED :

September 22, 2024, 16:42 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article