दशहरा पूजा के पहले बिहार पुलिस ने इस जिले में लिया एक्‍शन, कांप गए गुंडे-बदमाश

2 hours ago 2
गोपालगंज के कुचायकोट थाना में पुलिस पदाधिकारी ने गुंडा परेड कराई. (फोटो-News18) गोपालगंज के कुचायकोट थाना में पुलिस पदाधिकारी ने गुंडा परेड कराई. (फोटो-News18)

हाइलाइट्स

गुंडों पर पुलिस का संदेश, गड़बड़ी मत करना गुंडों की गतिविधियों पर है पुलिस की पैनी नजर शिकायत पर सख्‍त कार्रवाई करने का ऐलान

गोपालगंज. जेल से निकले बदमाशों और कुख्यातों ने गोपालगंज में रविवार को अपने-अपने थाने में हाजिरी लगायी. पुलिस अधीक्षक अवधेश दीक्षित के निर्देश पर रविवार को जिलेभर के थानों में नगर थाना में गुंडा परेड का आयोजन किया गया. यह पहल आगामी दशहरा पूजा के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से की गयी. गुंडा परेड का मकसद असामाजिक तत्वों को स्पष्ट संदेश देना था कि पुलिस उनकी गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए है. इस गुंडा परेड में नगर थाना, जादोपुर, कुचायकोट समेत विभिन्न थानों के गुंडा पंजी में शामिल ढ़ाई सौ से अधिक लोग शामिल हुए.

इनमें शराबी, शराब तस्कर और महिलाओं के साथ छेड़खानी जैसे संगीन मामलों में संलिप्त जमानत पर निकले व्यक्तियों को शामिल किया गया. यह कदम यह सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया कि आगामी त्योहारों के दौरान कोई असामाजिक गतिविधि न हो. एसपी ने बताया कि यह परेड जिले के सभी थानों में हर शनिवार और रविवार को आयोजित की जाएगी, जिससे असामाजिक और शरारती तत्वों पर नजर रखी जा सके. गुंडा परेड के दौरान सदर एसडीपीओ प्रांजल कुमार, एसडीपीओ सदर-2 अभय रंजन, एसडीपीओ हथुआ आनंद मोहन गुप्ता भी अपने-अपने इलाके के थाने में गुंडा परेड का निरीक्षण किये.

अगर किसी की शिकायत मिली तो फिर कड़ी कार्रवाई होगी 
एसपी अवधेश दीक्षित ने कहा, “पुलिस विभाग का यह प्रयास है कि साम्प्रदायिक दंगों में शामिल लोगों, शराब तस्करों और महिलाओं के खिलाफ छेड़खानी करने वालों को चिन्हित किया जाए. ऐसे तत्वों को नोटिस देकर थाने बुलाया जाएगा और गुंडा परेड करायी जाएगी, ताकि उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जा सके.” उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति के खिलाफ शिकायत मिलती है, तो उनके खिलाफ भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता के तहत सख्त कदम उठाए जाएंगे.

असामाजिक तत्वों में हो पुलिस और कानून का डर 
पुलिस की यह रणनीति न केवल असामाजिक तत्वों को भयभीत करने के लिए है, बल्कि समाज में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी है. गुंडा परेड के आयोजन से स्थानीय लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है और उम्मीद की जा रही है कि इससे समाज में अपराध की घटनाओं में कमी आएगी. विशेषकर त्योहारों के समय, जब लोग धार्मिक भावनाओं के साथ एकत्र होते हैं, ऐसे समय में यह कदम महत्वपूर्ण है. पुलिस की इस कार्रवाई से यह संदेश भी गया है कि समाज में कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है और पुलिस हमेशा उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तत्पर है.

शांति और सुरक्षा का बनेगा माहौल
समुदाय के विभिन्न वर्गों ने इस कदम का स्वागत किया है और उन्हें उम्मीद है कि पुलिस की इस सक्रियता से शहर में शांति और सुरक्षा का माहौल बनेगा. गोपालगंज पुलिस का यह प्रयास न केवल कानून-व्यवस्था को बनाए रखने में मदद करेगा, बल्कि सामाजिक सामंजस्य को भी प्रोत्साहित करेगा. इस तरह के आयोजनों से समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने की दिशा में पुलिस विभाग की गंभीरता को दर्शाता है, और यह दिखाता है कि वे अपने कर्तव्यों को निभाने के लिए कटिबद्ध हैं.

Tags: Bihar News, Bihar quality today, Bihar police, Gopalganj news, Gopalganj Police

FIRST PUBLISHED :

September 22, 2024, 18:46 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article