मयंक अग्रवाल की टीम ने जीता दलीप ट्रॉफी 2024 का खिताब, साई सुदर्शन के शतक पर फिरा पानी

2 hours ago 2
Mayank Agarwal- India TV Hindi Image Source : BCCI DOMESTIC TWITTER Mayank Agarwal

Duleep Trophy 2024: मयंक अग्रवाल की कप्तानी में इंडिया-ए की टीम ने इंडिया-सी को 132 रनों से हराकर दलीप ट्रॉफी 2024 का खिताब जीत लिया। इंडिया-ए के लिए शाश्वत रावत ने कमाल का प्रदर्शन किया। उनके शतक की वजह से ही टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। इंडिया-ए टीम ने पूरे मुकाबले में अपना दबदबा बनाए रखा। इंडिया-ए के जीतने के बाद में 12 अंक हो गए, जिससे वह तीन मैच के बाद टॉप पर पहुंच गई और विजेता बनी। 

इंडिया-सी के बल्लेबाजों ने किया खराब प्रदर्शन

इंडिया-सी की टीम को आखिरी दिन जीतने के लिए 350 रन चाहिए थे। लेकिन इंडिया-सी 81.5 ओवर में 217 रन पर सिमट गई जिसमें प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने 13.5 ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट झटके जिसमें मैच का अंतिम विकेट भी शामिल था। चाय के समय मुकाबला दिलचस्प स्थिति में था जब भारत सी ने तीन विकेट पर 169 रन बना लिए थे। साई सुदर्शन और ईशान किशन क्रीज पर थे और उन्हें लगभग 30 ओवर के अंतिम सेशन में 182 रन की जरूरत थी। पर कोटियान ने किशन (17) को विकेट के पीछे कैच कराया और लगातार ओवरों में अभिषेक पोरेल (0) का विकेट भी झटक लिया। इसके बाद उन्होंने पुलकित नारंग (6) को भी आउट किया। इससे पहले आकिब खान ने रुतुराज गायकवाड़ को 44 रन पर आउट किया जबकि विजयकुमार वैशाख 17 रन बनाकर रन आउट हो गए। 

साई सुदर्शन ने लगाया शतक

साई सुदर्शन ने एक छोर पर टिकने की कोशिश की और शतक लगाया। लेकिन वह शतकीय पारी खेलने के बाद टीम को जीत नहीं दिला पाए। सुदर्शन ने 206 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 111 रन की शानदार पारी खेली। उन्हें दूसरे छोर पर साथ नहीं मिला। रजत पाटीदार (07), बाबा इंद्रजीत जीरो रन, मानव सुथार 7 रन ही बना पाए। तनुष कोटियन और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। आकिब खान के खाते में दो विकेट गए। शम्स मुलानी ने एक विकेट हासिल किया। 

इंडिया-ए की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 297 रन बनाए। इसके बाद इंडिया-सी ने पहली पारी में 234 रन बनाए। इस तरह से इंडिया ए को पहली पारी के आधार पर 63 रनों की बढ़त मिल गई। फिर दूसरी पारी में इंडिया ए के लिए रियान पराग (73) और शाश्वत रावत (53) ने अर्धशतक जड़े तथा विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार कुशाग्र ने 42 रन का योगदान दिया। इंडिया ए ने अपनी दूसरी पारी 286 रन बनाकर घोषित की थी।

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article