दिल्ली-दरभंगा प्लेन में है बम! एक्स पर भेजा गया धमकी भरा मैसेज

2 hours ago 1
सोशल मीडिया पर मैसेज कर दी गई बम की सूचना (इमेज- फाइल फोटो)सोशल मीडिया पर मैसेज कर दी गई बम की सूचना (इमेज- फाइल फोटो)

विमानों में यात्रा से पहले काफी सख्त चेकिंग प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है. इसके पीछे कई सुरक्षा कारण होते हैं. प्लेन सुरक्षा की दृष्टि से काफी रिस्की होता है. ऐसे में अगर जरा सी भी गलती हुई तो बड़ा हादसा हो सकता है. लेकिन इतनी सख्त चेकिंग के बाद भी कई बार प्लेन हाइजेक हो जाते हैं. या फिर प्लेन के अंदर कोई यात्री विस्फोटक या हथियार के साथ चढ़ जाता है. कई बार तो प्लेन में बम होने तक की खबरें सुनाई देती है. हालांकि, ज्यादातर ये अफवाह साबित होती है. सिर्फ यात्रियों में और प्रशासन में खौफ पैदा करने के लिए ऐसा किया जाता है.

दिल्ली से दरभंगा के लिए उड़ने वाली स्पाइसजेट में आज बम होने की सूचना मिली. इसकी जानकारी SDPO अमित कुमार ने दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली से दरभंगा वाली स्पाइसजेट विमान में बम होने की सूचना मिली थी. ये धमकी सोशल मीडिया साईट एक्स के माध्यम से दी गई थी. जब टीम को धमकी भरा मैसेज मिला, तब तक विमान उड़ान भर चुका था. इस वजह से सभी के हाथ-पांव फूल गए. हालांकि, प्लेन ने अपनी उड़ान सफलतापूर्वक पूरी की और सुरक्षित तरीके से लैंड कर गई.

लैंडिंग के बाद सूचना
जैसे ही धमकी भरा मैसेज मिला, सबके होश उड़ गए. प्लेन ने तब तक दरभंगा के लिए उड़ान भर ली थी. इस कारण सभी और अधिक चिंतित हो गए थे. हालांकि, रास्ते में प्लेन में कोई भी हादसा नहीं हुआ और प्लेन ने सफल लैंडिंग की. जैसे ही प्लेन लैंड हुई, उसके बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. बाद में जहाज की चेकिंग की गई. लेकिन प्लेन में कोई बम नहीं मिला.

फेक था मैसेज
लैंडिंग के बाद जांच में कोई भी बम नहीं मिला. इस घटना के बाद दरभंगा हवाई अड्डे की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. हवाई अड्डे पर पुलिस बल के साथ दरभंगा सदर के SDPO अमित कुमार और SDM विकास कुमार भी पहुंचे. काफी देर तक हवाई अड्डे की जांच की गई. अभी अधिकारी स्पाइसजेट विमान की जांच कर रहे हैं. वहीं इसकी वजह से दरभंगा से दिल्ली का विमान देरी से उड़ान भर पाया. हवाई अड्डे पर दो विमान अभी भी खड़े हैं.

Tags: Bomb Blast, Darbhanga Airport, Darbhanga news, Domestic flight, Flight service

FIRST PUBLISHED :

October 19, 2024, 17:32 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article