Ranji Trophy: श्रेयस अय्यर का शानदार शतक, सूर्यकुमार यादव फ्लॉप

2 hours ago 1

नई दिल्ली. रणजी ट्रॉफी के दूसरे दिन में रुतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 80 रन बनाकर शनिवार 19 अक्टूबर को महाराष्ट्र को वापसी का दिलाने का शानदार प्रयास किया लेकिन उनकी टीम मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में अब भी 173 रन से पीछे है. महाराष्ट्र ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 142 रन बनाये. स्टंप उखड़ने के समय गायकवाड़ के साथ सचिन धास 59 रन बनाकर खेल रहे थे.

इससे पहले गत विजेता मुंबई ने पहली पारी में 441 रन बनाकर 315 रन की विशाल बढ़त हासिल की थी. उसने महाराष्ट्र को पहली पारी में केवल 126 रन पर आउट कर दिया था. मुंबई ने सुबह अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 220 रन से आगे बढ़ाई. उसकी तरफ से 17 वर्षीय सलामी बल्लेबाज आयुष म्हात्रे ने 176 रन की बड़ी पारी खेली. यह उनका केवल तीसरा प्रथम श्रेणी मैच है. जहां भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव को सात रन पर आउट होने से निराशा का सामना करना पड़ा, वहीं अय्यर ने 190 गेंदों में 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से 142 रन बनाए.

दिल्ली में खेले जा रहे ग्रुप ए के एक अन्य में से बड़ौदा ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 477 रन बनाकर समाप्त घोषित की. इसके जवाब में सेना की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 74 रन बनाए थे और इस तरह से उसकी टीम बड़ौदा से 403 रन पीछे है. एक अन्य मैच में त्रिपुरा ने मेघालय के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले दिन शुरुआती झटकों के बाद जोरदार वापसी करते हुए दूसरे दिन स्टंप्स तक छह विकेट पर 346 रन बना लिए हैं.

कटक में चल रहे मैच में ओडिशा ने जम्मू कश्मीर के 270 रन के जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 198 रन बना लिए हैं. उसके अनुभवी बल्लेबाज गोविंदा पोद्दार 87 रन बनाकर खेल रहे हैं. एक अन्य मैच के दूसरे दिन हिमाचल प्रदेश के पांच विकेट झटके जिससे मेजबान टीम पहली पारी में टीम 98 रन पर सिमट गई और राजस्थान ने उसे फॉलो ऑन दिया. भारत के 32 साल के चाहर ने 30 रन देकर पांच विकेट चटकाये जिससे हिमाचल प्रदेश की टीम राजस्थान के पहली पारी में 334 रन के जवाब में 100 रन के अंदर सिमट गई. स्टंप तक हिमाचल प्रदेश ने दो विकेट गंवाकर 147 रन बना लिये और वह अब भी 89 रन से पीछे चल रहा है.

हिमाचल प्रदेश ने पहली पारी में अपने शीर्ष चार बल्लेबाजों के विकेट गंवाये जो 10 से कम स्कोर पर आउट हुए और उसका स्कोर चार विकेट पर 19 रन हो गया. स्कोर जब सात विकेट पर 51 रन था, तब कप्तान धवन और अर्पित गुलेरिया (17) ने 40 रन की भागीदारी निभाई. गुलेरिया अनिकेत चौधरी का शिकार हुए. धवन की टीम 98 रन पर सिमट गई और कप्तान 40 रन बनाकर नाबाद रहे. चाहर को चौधरी (28 रन देकर तीन विकेट) का अच्छा साथ मिला.

वहीं अहमदाबाद में ग्रुप के एक अन्य मैच में गुजरात ने चिंतन गजा (92 रन) और अर्जन नागवासवाला (नाबाद 82 रन) के अर्धशतकों से पहली पारी में 367 रन बनाने के बाद आंध्र के 137 रन तक पांच विकेट झटक लिये हैं जिसके लिए केएस भरत ने 78 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. गुजरात की टीम पहली पारी के हिसाब से अब भी 230 रन की बढ़त बनाये है.

देहरादून में उत्तराखंड के पहली पारी में 325 रन के जवाब में हैदराबाद की टीम पांच विकेट पर 244 रन बनाकर 81 रन से पिछड़ रही है. उत्तराखंड के लिए अवनीश सुधा ने 89 रन और आदित्य तारे ने 69 रन बनाये थे. वहीं हैदराबाद के लिए के हिमतेजा 78 रन बनाकर आउट हो गये जबकि राहुल रादेश 82 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. पुडुचेरी में विदर्भ की पहली पारी 283 रन पर सिमटी जिसमें उसके लिए यश राठौड़ (118 रन) का शतक और हर्ष दूबे (76 रन) का अर्धशतक शामिल रहा. जवाब में पुडुचेरी ने एक विकेट गंवाकर 45 रन पर बना लिये हैं और वह पहली पारी के हिसाब से 238 रन से पीछे है.

Tags: Ranji Trophy, Shreyas iyer, Suryakumar Yadav

FIRST PUBLISHED :

October 19, 2024, 19:36 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article