दिवाली पर मूलांक 7 वालों को करियर में मिलेगी खुशखबरी, पाएंगे प्यार का सहारा!

2 hours ago 1

Diwali 2024 Numerology Upay:अंक ज्योतिष के मुताबिक दिवाली पर जन्म तारीख के हिसाब से लोगों के लिए अलग-अलग तरह के नतीजे आ सकते हैं. जन्म तारीख के आधार पर मूलांक का पता चलता है. मूलांक के आधार पर ही दैनिक अंक ज्योतिष के ज़रिए बताया जाता है कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. आइये जानते हैं मनी, कैरियर, लव आदि मामलों में मूलांक 7 वालों का कैसा रह सकता है दिवाली का त्योहार .

मूलांक 7 : यदि आपने किसी भी महीने की 7,16,25 तारीख को जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 7.

Mercury Effect: इस ग्रह की वजह से हो सकती स्किन और गले की बीमारी, व्यापार भी होता है चौपट, ज्योतिष से जानें उपाय

मूलांक 7 वालों के लिए कैसी रहेगी दिवाली 2024?

मनी : सभी क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम बनेंगे. पेशेवर बेहतर करेंगे. लाभ सुधार पर रहेगा. शुभता सहजता रखेंगे. तेजी से आगे बढ़ेंगे. व्यापार में योजनानुरूप कार्यगति रखेंगे. वरिष्ठों से मेलजोल रहेगा. प्रेम पक्ष मजबूत होगाभेंट के मौके बनेंगे. प्रतिस्पर्धा में रुचि रखेंगे. परिचय का लाभ मिलेगा.

पर्सनल लाइफ: सबको साथ लेकर आगे बढ़ेंगे. संबंधों में सुख सौख्य बना रहेगा. बड़ों की आज्ञाकारिता रखेंगे. सीख सलाह पर ध्यान देंगे. व्यक्ति विशेष के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. यात्रा की संभावना बढ़ेगी. मित्रों से मदद मिलेगी. प्रेम पक्ष मजबूत होगा.

Crassula Plant: दीपावली पर घर लाएं यह चमत्कारी पौधा? व्यापार और धन में होगी बढ़ोतरी, नौकरी में भी मिल सकता प्रमोशन

हेल्थ : जीवनशैली संवारेंगे. व्यक्तिगत विषयों में भरोसा रखेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. स्वयं पर ध्यान देंगे. सक्रियता से कार्य करेंगे. खानपान में सुधार लाएंगे.

शुभ रंग : दीपावली पर मूनलाइट कलर के कपड़े पहनें.

अंक ज्योतिष के मुताबिक, दिवाली पर मूलांक 7 वालों के लिए ये बातें खास रह सकती हैं.
1. मूलांक 7 वालों के लिए करियर में खुशखबरी मिलेगी.

2. पुराने अधूरे काम बनेंगे मेहनत करने की आवश्यकता है, मेहनत बिना कार्य पूरे नहीं होंगे.

3. मूलांक 7 के जातक धन खर्च पर ध्यान रख कर चलें, अनावश्यक धन खर्चा ना होने दे.

4. अविवाहित लोगों के लिए समय अनुकूल है, मनचाहा रिश्ता मिलने की संभावना है.

5. स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा, किसी से विवाद ना करें.

मूलांक 7  वालों के लिए दिवाली उपाय : लक्ष्मी जी को अनार अर्पित करें.

कैसे जानें मूलांक : जिस तरह हर व्यक्ति के नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह उस व्यक्ति की जन्म तारीख से उसके जन्म का अंक होता है, जिसको जन्मांक अथवा मूलांक कहते हैं. हर ग्रह का एक नंबर होता है जो आपके मूलांक के रूप में उस ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है. ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है. अंक शास्त्र के अनुसार, अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा. और जन्म तारीख अंकों को जोड़ने पर उस जातक का मूलांक प्राप्त होता है. उदाहरण के तौर पर महीने के 7,16,25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7  होगा.

Tags: Ank Jyotish, Astrology, Diwali Celebration, Diwali festival

FIRST PUBLISHED :

October 24, 2024, 10:27 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article