नर्क में गया... हमास आतंकी याह्या सिनवार की मौत पर छलक पड़े आंसू

3 hours ago 1

हमास का खूंखार आतंकी याह्या सिनवार आख‍िर मारा गया. इजरायल की सेना ने भी इसकी पुष्टि कर दी है. जैसे ही यह खबर इजरायल के लोगों को मिली, उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े. युद्ध के बीच घर-घर जश्न मनाया जाने लगा. हस्‍त‍ियों ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट क‍िए. हजारों लोगों ने उसके कारनामे ग‍िनाए. जैसे 20 सालों में इस आतंकी ने जो दर्द द‍िया था, उसकी एक-एक तस्‍वीर सामने आ गई हो. इजरायली आर्मी को बधाइयां दी जा रही हैं. इजरायल की ह‍स्‍त‍ियों ने सोशल मीडिया में जो पोस्‍ट क‍िए हैं, उससे आप उनकी खुशी का अंदाजा लगा सकते हैं.

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने ऐलान क‍िया-जो भी हमें दर्द देगा, हर उस आतंकी का यही अंजाम होगा. उन्‍होंने कहा-हमने हमास चीफ सिनवार को मार गिराया है. जो भी इजरायल की तरफ आंख उठाकर देखेगा उसे हम नहीं छोड़ेंगे. हमारी पहुंच हर कोने में है, जिस कोने में इजरायल के दुश्मन छिपेंगे, हम उस कोने में घुसकर मारेंगे. लेकिन बड़ा सवाल है क‍ि क्‍या हमास के कब्‍जे से बंधकों की रिहाई होगी.

Yahya Sinwar was 1 of the world’s worst terrorists. He dedicated his beingness to an evil ideology of hatred and death. He was the embodiment of evil.

His sanction belongs alongside Bin Laden and al-Baghdadi for the panic and misery they reaped connected the world.

Justice has been done.

— יאיר לפיד – Yair Lapid (@yairlapid) October 17, 2024

याह्या सिनवार सिर्फ एक आतंकी नहीं था, इजरायल के लोगों के ल‍िए खौफ का दूसरा नाम था. यरुशलम पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक, उसने इजराल‍ियों को ज‍ितने दर्द द‍िए, उसकी कल्‍पना भी नहीं की जा सकती. यही वो शख्‍स था, जिसने 7 अक्‍तूबर को इजरायल में घुसकर हमला करने के आदेश अपने लड़ाकों को द‍िए थे. इसील‍िए इसकी मौत की पुष्टि प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू ने खुद की. इतना ही नहीं, उन्‍होंने अमेर‍िकी राष्‍ट्रपत‍ि जो बाइडन समेत 12 देशों के शासनाध्‍यक्षों को यह खुशखबरी सुनाई.

It is imaginable that determination successful hell, Yahya Sinwar is sitting with the full of Hamas’ leadership, looking up and reasoning they should person released the hostages erstwhile they had the chance.

— Eylon Levy (@EylonALevy) October 17, 2024

स्पेन में इजरायल के प्रभारी डैन पोराज ने लिखा, वो शख्‍स ज‍िसने लाखों लोगों को दुख दिए. यहू‍द‍ियों और इजरायल‍ियों का मास मर्डरर, ज‍िसने गाजा को नष्‍ट कर दिया, आख‍िरकार मारा गया. नर्क में चला गया. रिची टोरेस ने लिखा, दुन‍िया ने एक खूंखार आतंकी याह्या सिनवार से छुटकारा पा ल‍िया है. जो होलोकॉस्ट के बाद यहूदी लोगों के सबसे घातक नरसंहार का मास्टरमाइंड था. उसकी लाश नर्क में सड़ रही होगी. माइक मैककॉल ने लिखा, इजरायल की तबाही के सपने देखने वाला एक पागल आदमी मारा गया.

“You volition prosecute your enemies and they volition autumn earlier you by the sword.” – Leviticus 26

Our enemies cannot hide. We volition prosecute and destruct them. pic.twitter.com/FDJ7obPIM7

— יואב גלנט – Yoav Gallant (@yoavgallant) October 17, 2024

सिनवार पिछले एक साल से गाजा में बंकरों में छिपकर रह रहा था. सुरंगों में ही बार-बार अपना ठ‍िकाना बदलता रहता था. इसल‍िए उसके बारे में इजरायली आर्मी को खुफ‍िया सूचना भी नहीं मिल पा रही थी. इजरायल ने गाजा की सैकड़ों सुरंगों को बम से उड़ा दिया, फ‍िर भी वह कहीं नहीं मिला. लेकिन अचानक एक घर में एयरस्‍ट्राइक के दौरान वह मारा गया. सिनवार ही वो शख्‍स था, जिसकी वजह से इजरायल और हमास के बीच समझौता नहीं हो पा रहा था. वह बंधकों की रिहाई बिल्‍कुल भी नहीं चाहता था. इसल‍िए उसके मारे जाने से उम्‍मीद जगी है क‍ि अब बंधकों की रिहाई हो सकेगी.

Tags: Benjamin netanyahu, Hamas onslaught connected Israel, International news, Israel News

FIRST PUBLISHED :

October 18, 2024, 01:30 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article