नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट: पास के गांव में एक महीने से भरा है बाढ़ का पानी

2 hours ago 2

X

यूपी

यूपी के इस गांव में एक महीने से भरा बाढ़ का पानी, घरों की दीवालों में आई दरारें,

ग्रेटर नोएडा: जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास स्थित रान्हेरा गांव बाढ़ के संकट से जूझ रहा है. पिछले एक महीने से गांव में पानी भरा हुआ है, जिससे गांव में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. पानी की निकासी न होने से स्थिति गंभीर हो गई है. गांव के हर कोने में पानी ही पानी दिखाई दे रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन और प्राधिकरण को कई बार शिकायत करने के बावजूद अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है.

पानी के लगातार बढ़ते जलस्तर से गांव के मकानों में दरारें आ गई हैं, जिससे घर गिरने का खतरा बढ़ गया है. ग्रामीणों का कहना है कि अधिकारी किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं, तभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है.

चलना भी हो रहा मुश्किल
ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि प्रशासन ने पिछले दो दिनों से जल निकासी के लिए कोई कदम नहीं उठाए हैं, जिससे पानी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. स्थिति इतनी बिगड़ चुकी है कि पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यदि बारिश नहीं हुई तो चार दिन में हालात सामान्य हो सकते हैं. एयरपोर्ट के निर्माण के दौरान पास के नाले को बंद कर दिया गया था, लेकिन नए नाले का निर्माण अधूरा छोड़ दिया गया. इस वजह से भारी बारिश के बाद दनकौर से लेकर रबुपुरा तक का पानी जमा हो गया है.

प्रशासन की लापरवाही से ग्रामीण परेशान
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्राधिकरण और प्रशासन के अलावा जिन जनप्रतिनिधियों को उन्होंने वोट देकर चुना है, वे भी इस समस्या से आंखें मूंदे हुए हैं. गांव में फैले जलभराव और दुर्गंध से बीमारियों का खतरा बढ़ता जा रहा है.

गांव में कई फीट तक भरा पानी
गांव में नाले की ढलान सही न होने के कारण कई फीट तक पानी भर गया है. जलभराव से मकानों में दरारें पड़ने लगी हैं और ग्रामीणों को डर है कि उनके घर गिर सकते हैं. इसके अलावा, गांव में फैली दुर्गंध से स्वास्थ्य समस्याओं का भी खतरा मंडरा रहा है.

ग्रामीणों की प्रशासन से अपील
ग्रामीणों ने मांग की है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण जल्द से जल्द राहत कार्य शुरू करे और उनकी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए जरूरी कदम उठाए.

Tags: Local18, UP floods

FIRST PUBLISHED :

September 23, 2024, 14:38 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article