विदेश में नौकरी की है चाहत? इस ITI से मिलेंगी बेहतर सैलरी वाली नौकरियां

2 hours ago 2

X

जानकारी

जानकारी देती सहायक सेवायोजन अधिकारी 

Amethi News: अमेठी में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) बेरोजगार युवाओं को कई सेक्टरों में नौकरी के अवसर प्रद ...अधिक पढ़ें

  • Editor picture

अमेठी: बेरोजगार युवाओं को अब रोजगार के अवसर मिलेंगे. इसके लिए बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं. अमेठी में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) की तरफ से युवाओं को सेवायोजित किया जाएगा. उनकी योग्यता के आधार पर उन्हें अलग-अलग सेक्टरों में नौकरियां दी जाएंगी, जिससे बेरोजगार युवाओं को एक स्थान पर नौकरी मिलने का अवसर मिलेगा और उनकी परेशानी दूर होगी.

अलग-अलग सेक्टरों में नौकरी के अवसर
देश के साथ-साथ विदेश में भी नौकरी मिलेगी. आईटीआई संस्थान में इलेक्ट्रॉनिक्स, प्लम्बर, फिटर, टेलरिंग, हार्डवेयर इंजीनियर, कंप्यूटर एकाउंटेंसी सहित अन्य कोर्सेज युवाओं के लिए संचालित हैं. इन कोर्सेज में प्रशिक्षण के बाद युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे. इसके साथ ही अब देश के साथ-साथ विदेश में भी युवाओं को नौकरी मिल सके, इसके लिए शटरिंग, कारपेंटर, आयरन बेंडिंग, सिरेमिक टाइल्स, प्लास्टरिंग जैसे सेक्टरों में रोजगार का मौका दिया जा रहा है. विदेश में नौकरी देने के साथ-साथ अलग-अलग सेक्टरों में नौकरी करने वाले युवाओं को अच्छी सैलरी भी दी जाएगी.

योग्यता और जरूरी दस्तावेज
आवेदन करने के लिए युवा की उम्र 25 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आवेदन के दौरान 3 वर्ष का वैध पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक, शैक्षिक प्रमाण पत्र और निवास प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी. आवेदन की प्रक्रिया इस वेबसाइट https://rojgaarsangam.up.gov.in पर जाकर की जा सकती है. इसके अलावा, विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी 155330 पर फोन करके भी सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Amethi Samachar: अब स्कूलों में बच्चों को सिखाई जाएगी कई देशों और राज्यों की भाषाएं, मिलेगा यह फायदा

रोजगार के अवसर और संस्थान का प्रयास
संस्थान के प्रभारी और प्रमुख विवेक कुमार सिंह ने लोकल 18 से बातचीत में बताया कि संस्थान की तरफ से समय-समय पर बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसरों से जोड़ा जाता है. इसके लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है. साथ ही, वर्तमान समय में बेरोजगारी की समस्या को देखते हुए यह प्रयास किया जा रहा है, जिससे बेरोजगार युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार मिल सके और उन्हें फायदा हो.

Tags: Amethi news, Local18, UP news

FIRST PUBLISHED :

September 23, 2024, 16:51 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article