'पहले थे दीवाने, अब लगे कमाने', चालक पर ट्रैफिक पुलिस के भड़कने का Video Viral

2 hours ago 1

X

स्लोगन

स्लोगन देखकर भड़के ट्रैफिक इंस्पेक्टर

कन्नौज: यूपी के कन्नौज जिले में ट्रैफिक पुलिस द्वारा गांधीगिरी करके ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर विशेष अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान ऐसी-ऐसी तस्वीर सामने आई. जिनको देखकर लोगों की हंसी निकल गई. ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने उस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया.

ट्रैफिक इंस्पेक्टर के गांधीगिरी का वीडियो वायरल
वहीं, कुछ टेंपो वालों ने आपत्तिजनक स्लोगन लिख रखे थे, जिसमें उन्होंने उसको तत्काल मिटवाने की बात की, साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने चालकों को नशे में ड्राइविंग को लेकर जानकारी दी. ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने कई लोगों को गांधीगिरी करके उसके नुकसान के बारे में बताया. जिसको लेकर एक वीडियो पूरे जिले में तेजी से वायरल हो रहा है.

जानें क्या है मामला
शासन के आदेश पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक विशेष अभियान चलाया गया, जिस पर शराब के नशे के साथ-साथ गाड़ियों पर अश्लील स्लोगन पर भी कार्रवाई की गई. जहीम टेंपो में ऐसे-ऐसे स्लोगन लिखे थे. जिसको देखकर लोग हंस भी रहे थे, साथ ही उन में अश्लीलता देखकर उन पर आपत्ति भी जाता रहे थे.

दरअसल, एक स्लोगन में युवक ने लिखा था कि ‘पहले थे दीवाने, अब लगे कमाने’ इस पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने पूछा कि बताओ भाई पहले किसके दीवाने थे, जो यह लिखवाया है. वहीं, दूसरे स्लोगन में लिखा था ‘गुस्सा नहीं पगली प्यार चाहिए. ऐसे ही कई स्लोगन पर ट्रैफिक पुलिस ने इस पर शक्ति से कार्रवाई करते हुए टेंपो चालकों को इसको तत्काल मिटवाने के साथ-साथ संबंधित नियम कानून के उल्लंघन पर कार्रवाई भी की.

वीडियो हो रहा है वायरल
हालांकि लोकल 18 इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. एक वायरल वीडियो में दिख रहा है कि ट्रैफिक पुलिस कर्मी गांधीगिरी करके टेंपो चालक को समझा रहा है कि इस तरह के स्लोगन नहीं लिखने चाहिए, तो वहीं, दूसरे टेंपो चालक को भी इसी तरह से समझा रहा है, साथ में गलती करने पर कार्रवाई की भी बात कर रहा है.

वहीं, एक और वीडियो में जब ट्रैफिक पुलिस कर्मी शराब के नशे में गाड़ी चलाने वाले व्यक्ति को पकड़ा और जब उसकी चेकिंग की तो उसने पहले आना-कानी की, लेकिन उसके बाद जब शराब चेक करने वाली मशीन ने व्यक्ति की पोल खोली, तो वह कान पड़कर तुरंत पुलिसकर्मी के सामने उठक बैठक करके माफी मांगने लगा. इस तरह की तस्वीर जिले भर में नजीर बनकर सामने आ रही है. साथ ही सभी लोग इस कार्रवाई की सराहना भी कर रहे हैं.

जानें क्या बोले अधिकारी
वहीं, ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर आफाक खान ने लोकल 18 से फोन पर बताया कि यह एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें अश्लील स्लोगन, शराब के नशे में गाड़ी चलाना, ओवर स्पीड सहित ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की जा रही है. लोगों को पहले समझाया जा रहा है कि दोबारा ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, गंभीर मामलों में कार्रवाई भी की जा रही है. लोगों को समझाया यह जा रहा है कि गाड़ियों पर असली स्लोगन कतई ना लिखें. वहीं, टेंपो वाला ऑटो में बड़े-बड़े स्पीकर ना रखें, जिनमें लोगों को तकलीफ हो. साथ ही दूसरे लोगों को आवाज से परेशानी न हो. साथ ही महिलाओं को किसी तरह की कोई आपत्ति ना हो.

Tags: Kannauj news, Local18, Traffic Police, Video Viral

FIRST PUBLISHED :

October 9, 2024, 20:36 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article