Sarkari Naukri: अनपढ़ों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 7 अक्टूबर से 6 नवंबर तक करना होगा अप्लाई

2 hours ago 2

नई दिल्ली:

Sarkari Naukri successful Rajasthan: कुछ सालों में जिस तरह गूगल (Google), फेसबुक (Facebok), इंफोसिस (Infosis) जैसे बड़ी-बड़ी कंपनियों से कर्मचारियों की छटनी हुई है, तब से युवाओं का सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तरह आकर्षण बढ़ा है. पढ़ा लिखा हो या अनपढ़ आज हर कोई सरकारी नौकरी करना चाहता है, क्योंकि इसमें मंथली सैलरी की गारंटी के साथ ही जॉब की सिक्योरिटी (Job security) भी है. केंद्र सरकार (Govt jobs) और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर 10वीं पास से लेकर मास्टर डिग्री ही नहीं बल्कि अनपढ़ों (Illiterate) के लिए भी सरकारी नौकरी की वैकेंसी निकाली जाती है. राजस्थान सरकार ने हाल ही में अनपढ़ों के लिए भर्ती निकाली है. 

UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट, 48 लाख उम्मीदवार कर रहे इंतजार, आई बड़ी अपडेट

पदों की कुल संख्या

राजस्थान के स्वायत्त शासन विभाग ने राजसनंद में सफाई कर्मचारियों (Sanitation workers) के कुल 130 पदों पर भर्ती निकाली है. यह भर्ती राजस्थान के लोगों के लिए है, इसलिए इस भर्ती के लिए राजस्थान का मूल निवासी होना आवश्यक है. भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू की जाएगी, जो 6 नवंबर 2024 तक चलेगी. 

नहीं चाहिए कोई डिग्री 

सफाई कर्मचारी के पद के लिए किसी भी तरह की शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है. हालांकि उम्मीदवारों के पास सफाई और सार्वजनिक सीवरेज की सफाई का एक साल का अनुभव होना जरूरी है. 

UPSC Recruitment 2024: यूपीएससी 232 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहले राजस्थान सरकार ने सफाई कर्मचारियों के 24,797 पदों के लिए भर्ती निकाली थी. लेकिन विवादों के चलते भर्ती पर रोक लगा दी थी. राजस्थान सरकार ने एक बार फिर इस भर्ती के लिए नए सिरे से नोटिफिकेशन जारी किया है. 

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article