पुणे में भारत का रिकॉर्ड फिफ्टी-फिफ्टी, विराट की कप्तानी में 333 रन से हारे

1 hour ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

भारत का न्यूजीलैंड से करो या मरो का मुकाबला, पुणे में फिफ्टी-फिफ्टी रिकॉर्ड, विराट की कप्तानी में 333 रन से हारे...

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार से पुणे में टेस्ट मैच खेला जाएगा. यह तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट है. भारत पहला टेस्ट हार चुका है. न्यूजीलैंड बेंगलुरू टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है. ऐसे में पुणे टेस्ट निर्णायक हो गया है. भारत को अगर सीरीज जीतनी है तो इस करो या मरो के मुकाबले को हर हाल में अपने नाम करना होगा.

पुणे में भारतीय टीम का रिकॉर्ड फिफ्टी-फिफ्टी रहा है. भारत ने इस मैदान पर अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं. एक में उसे जीत मिली है तो दूसरे में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. खास बात यह कि दोनों ही मैच एकतरफा साबित हुए. अब देखना है कि भारत और न्यूजीलैंड में मुकाबला एकतरफा होता है या फिर बेंगलुरू जैसा रोमांचक मैच होता है, जिसमें दोनों टीमें अलग-अलग समय जीत की दावेदार थीं. बाद में मुकाबला मेहमान टीम के नाम रहा.

पुणे के मैदान पर भारत ने पहला टेस्ट 2017 में खेला था. ऑस्ट्रेलिया ने उस मैच में भारत को 333 रन से हराया था. विराट कोहली की कप्तानी में उतरी भारतीय टीम तब पहली पारी में 105 और दूसरी पारी में 107 रन पर ऑलआउट हो गई थी.

ऑस्ट्रेलिया से हार के दो साल बाद भारतीय टीम एक बार फिर पुणे के मैदान पर पहुंची. इसबार उसका सामना दक्षिण अफ्रीका से हुआ. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 601 रन बनाए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 275 और 189 रन पर ढेर हो गई. इस तरह भारत ने पारी और 137 रन से जीत दर्ज की.

Tags: India vs caller zealand, New Zealand, Team india

FIRST PUBLISHED :

October 24, 2024, 06:47 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article