पेट्रोल पंप पर खड़े गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में अचानक लग गई आग...

1 hour ago 2

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

बिहार

/

Purnia Fire Blast: पेट्रोल पंप पर खड़े गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में अचानक लग गई आग, लपटें देख जान बचाकर भागे लोग

X

पूर्णिया

पूर्णिया के माफा पेट्रोल पंप पर ट्रक में लगी आग

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया. पूर्णिया के मरंगा स्थित एन एच 31 से सटे माफा पेट्रोल पंप पूर्णिया के परिसर में खड़े हुए गैस सिलेंडर के ट्रक में अचानक आग लग गई. ये घटना लगभग साढ़े ग्यारह बजे के आसपास हुई. हादसा होते ही आग की लपटें इतनी तेज से देखी गई कि लोग अपनी जान बचाकर भागने लगे. वहीं कई लोग आग बुझाने का प्रयास करते भी दिखाई दिए.

वहीं, जानकारी देते हुए पूर्णिया माफा पेट्रोल पंप मरंगा के वर्तमान कार्यरत मैनेजर विनोद कुमार लोकल 18 से कहते हैं कि ट्रक नंबर WB 11D 3780 गैस सिलेंडर से भरा हुआ कैंपस में खड़ा हुआ था. वहीं, ड्राइवर अपने फोन को ट्रक में चार्जिंग में लगाकर पास में ही नहाने चला गया. ड्राइवर के जाते ही कुछ देर बाद ट्रक से धुआ निकलना शुरू हुआ और देखते ही देखते आग की तेज लपटें उठने लगी. आग की लपटों को देखकर पेट्रोल पंप पर अफरा तफरी का माहौल बन गया. कई लोग पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने आए थे वे भी अपनी गाड़ी लेकर वापस लौट गए. बता दें कि इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर स्थानीय मरंगा थाना पुलिस की टीम अपने दलबल के साथ पेट्रोल पंप पहुंची और फायर ब्रिगेड की टीम घंटों मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया.

बड़ी घटना में तब्दील हो सकता था हादसा
बता दें कि यह एक बहुत बड़ी घटना हो सकती थी अगर समय रहते इस पर काबू नहीं किया जाता. वहीं मौके पर मौजूद ट्रक ड्राइवर अंबिका कुमार, पेट्रोल पंप के मैनेजर विनोद कुमार और अन्य कई लोगों ने लोकल 18 को बताया कि इस पेट्रोल पंप पर एक बड़ी घटना होते-होते टल गई. हालांकि, कई लोगों ने बताया कि आग बुझाने के लिए महज 6 से 8 सिलेंडर ही उपलब्ध कराए गए. हालांकि, पूर्णिया के माफा पेट्रोल पंप या पेट्रोल पंप के नियम और मानकों के अनुसार फायर सिलेंडर की अधिक उपलब्धता सरकार के द्वारा करने के निर्देश दिए जाते हैं ऐसे में यह एक बहुत बड़ा सवाल है कि पेट्रोल पंप पर आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम के आने का घंटो भर इंतजार करना पड़ा.

Tags: Bihar News, Local18, Major accident, Purnia news

FIRST PUBLISHED :

September 22, 2024, 14:07 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article