फिर आने वाला है बजाज हाउसिंग फाइनेंस जैसा IPO, बोर्ड से मिली मंजूरी

2 hours ago 2

मुंबई. अगर आप बजाज हाउसिंग फाइनेंस और टाटा टेक जैसे बेहतरीन रिटर्न देने वाले आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं तो आपका यह इंतजार जल्द खत्म होने वाला है. क्योंकि, मार्केट में एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज का आईपीओ आएगा. देश के सबसे बड़े बैंक (बाजार पूंजीकरण के लिहाज से) एचडीएफसी बैंक के बोर्ड ने एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज के आईपीओ को मंजूरी दे दी है. इस इश्यू में कंपनी 2500 करोड़ के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करेगी. रिपोर्ट के अनुसार, इस इश्यू को 7-8 बिलियन डॉलर का वैल्युएशन मिलने की उम्मीद है. यह आईपीओ दिसंबर तक लिस्ट हो सकता है.

ये भी पढ़ें- LIC ने कर दिया बढ़िया इंतजाम, दिहाड़ी मजदूरी करने वाले भी कर सकेंगे अमीरों की तरह निवेश

आईपीओ लाने की प्रोसेस शुरू

एचडीएफसी बैंक, के पास इस NBFC में 94.64 प्रतिशत हिस्सेदारी है, वर्तमान में आईपीओ के लिए बैंकरों के चयन की प्रोसेस चल रही है. सितंबर की मनीकंट्रोल रिपोर्ट के अनुसार, मॉर्गन स्टेनली, बैंक ऑफ अमेरिका और नोमुरा जैसे विदेशी संस्थानों को आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल और आईआईएफएल जैसी घरेलू कंपनियों के साथ शॉर्टलिस्ट किया गया है.

क्या है कंपनी का कारोबार

आईपीओ के लिए रेगुलेटरी अप्रूवल की जरूरत होती है, क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक के अक्टूबर 2022 के सर्कुलर के बाद एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज “अपर लेयर” एनबीएफसी कैटेगरी में आती है. खास बात है कि यह मंजूरी बजाज हाउसिंग फाइनेंस की सफल लिस्टिंग के तुरंत बाद आई है, जिसका बाजार पूंजीकरण इस सप्ताह 1.4 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया. एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज एक टॉप एनबीएफसी कंपनी है जो मुख्य रूप से रिटेल और सेक्टर में काम करती है, जिसमें सिक्योर्ड और अनसिक्योर्ड लोन से जुड़े कई प्रोडक्ट्स हैं.

इससे पहले बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था. यह इश्यू 67 गुना सब्सक्राइब हुआ था और इसने लिस्टिंग के दिन निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया था. बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ, इश्यू प्राइस से 135 फीसदी की बढ़त के साथ लिस्ट हुआ था.

Tags: Business news, Hdfc bank, IPO

FIRST PUBLISHED :

September 23, 2024, 10:35 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article