बंद कमरे में पति-पत्नी जिंदा जले, बेटा चीखा तो आए लोग, बताया 2 लोग घुसे थे

2 hours ago 1
सिरसा पुलिस ने 5 टीमों को जांच में लगाया है. (फोटो-News18) सिरसा पुलिस ने 5 टीमों को जांच में लगाया है. (फोटो-News18)

सिरसा. हरियाणा के सिरसा जिले में आज तड़के एक दंपती संदिग्ध परिस्थितियों में घर में जिंदा जल गया. इससे दोनों पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस के आलाधिकारियों ने दुर्घटना की जानकारी ली. साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ की. शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जनरल हॉस्पिटल पहुंचाया गया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है.

मामला जिले के खंड डबवाली गांव के गीदड़ खेड़ा का है. बताया जा रहा है कि संदिग्ध परिस्थितियों में दंपती कमरे में बंद हो गया था. इसके कुछ ही देर बाद कमरे से आग की लपटें निकलने लगी थीं. आग बुझने के बाद कमरे से जले हुए पति-पत्नी के शव मिले. दोनों के सिर पर चोट के निशान भी थे. पुलिस का कहना है कि पूरा मामला संदिग्‍ध लग रहा है. अगर घर में गुरु का पाठ चल रहा था तो फिर ये घटना कैसे हो गई. घर का सामान बिखरा पड़ा है, लेकिन चोरी या लूटपाट नहीं हुई है.

बेटे ने दी आग लगने की सूचना, बेडरूम में लगा एसी समेत अन्‍य सामान जला
पुलिस को दिए बयान में मृतक दंपती के बेटे हरपाल सिंह (18) ने बताया है कि आज सुबह करीब 4:30 बजे उसके घर के एक कमरे से आग की लपटें निकल रही थीं. बेडरूम का एसी समेत अन्‍य सामान जला हुआ मिला है. कमरे में उसके पिता जसवंत सिंह (40) और मां मलकीत कौर (37) सोए हुए थे. हरपाल ने बताया कि उसके घर में गुरु का पाठ चल रहा था. घर के बगल में ही गुरुद्वारा है. सवेरे गांव के कुछ लोग गुरुद्वारे में माथा टेकने के लिए जा रहे थे. हरपाल ने उन लोगों को दुर्घटना की सूचना दी. उसका कहना था कि घर में कोई 2 लोग घुसे हुए हैं. उन्होंने घर में आग लगा दी है.

ये भी पढ़ें: Baghpat News: हनुमान जी ने बचाया मेरी 6 साल की बेटी को, रोते हुए पिता ने बताई हैवान की करतूत, दिल दहला देगी ये खबर

बेडरूम में लगी थी आग, अंदर से बंद था दरवाजा, माता-पिता बुरी तरह थे घायल
सूचना मिलने पर लोग हरपाल के घर पहुंचे. उन्होंने जैसे ही उसके घर पर दस्तक दी, तो कमरे में आग लगी हुई थी. इसी के साथ लोगों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू किए. लोगों ने काफी मशक्कत कर कमरे का दरवाजा तोड़ा. इसके बाद पानी डालकर आग पर काबू पाया. कुछ लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने पहुंचाया सामान्य अस्पताल हरपाल ने बताया है कि आग लगने की दुर्घटना में उसके पिता और मां बुरी तरह झुलस गए थे. वे लहूलुहान थे और उनके सिर व शरीर पर चोट के निशान थे. ऐसा लग रहा था जैसे किसी धारदार चीज से वार किया गया हो. मां के शरीर से तो आंतें भी बाहर आ गई थीं. सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने दोनों लाशों को बाहर निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए सामान्य अस्पताल डबवाली पहुंचाया. आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है.

संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की धाराओं के तहत कार्रवाई
डबवाली की DSP किशोरी लाल ने बताया है कि मृतक के बेटे हरपाल सिंह और मृतक के भाइयों से जानकारी जुटाई गई है. जब हम घर पहुंचे तो आग बुझ चुकी थी और सामान बिखरा पड़ा था. फिलहाल, किसी के खिलाफ केस दर्ज नहीं हुआ है. संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है. बता दें कि दंपती का हरपाल इकलौता बेटा है. वह अभी अविवाहित है और ग्रेजुएशन के प्रथम वर्ष का छात्र है. दुर्घटना के समय वह घर के दूसरे कमरे में था.

Tags: Haryana news, Haryana police, Sirsa News

FIRST PUBLISHED :

September 26, 2024, 24:27 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article