बसपा ने फूलपुर सीट से बदला प्रत्याशी, इस बिजनेसमैन को मिला टिकट

1 hour ago 1
 फूलपुर सीट से बसपा ने जीतेन्द्र सिंह को दिया टिकट UP Upchunav: फूलपुर सीट से बसपा ने जीतेन्द्र सिंह को दिया टिकट

हाइलाइट्स

बसपा ने फूलपुर विधानसभा सीट से अपने प्रत्याशी को बदला बसपा ने अब सवर्ण प्रत्याशी जितेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है इससे पहले बसपा की तरफ से शिववरण पासी को टिकट दिया गया था

प्रयागराज. बहुजन समाज पार्टी ने प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में अपने प्रत्याशी को बदल दिया है. पार्टी ने अब जितेंद्र कुमार सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. पार्टी ने इससे पहले अगस्त महीने में ही शिवबरन पासी को प्रभारी व प्रत्याशी घोषित किया था. शिवबरन पासी की जगह अब जितेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. उम्मीदवार बनाए गए जितेंद्र सिंह बिजनेसमैन है और काफी दिनों से बीएसपी से जुड़े हुए हैं. पार्टी नेताओं ने मंगलवार को फूलपुर में हुए कार्यक्रम में जितेंद्र सिंह का नाम घोषित किया। जितेंद्र सिंह 24 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

प्रत्याशी घोषित होने के बाद जितेंद्र सिंह का दावा है कि लोग बीजेपी और समाजवादी पार्टी से ऊब चुके हैं. जनता फिर से बसपा और उसकी नेता मायावती को सत्ता में देखना चाहती है. उन्होंने कहा कि नौ सीटों पर हो रहे उपचुनाव से इसकी शुरुआत होगी. जनता इस बार बसपा को चुनेगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद मायावती ने यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पार्टी की तरफ से अभी तक 7 प्रत्याशियों का ऐलान किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें: राजा निकला शादाब, शादी के 5 साल बाद ऐसे खुला राज, गोमांस भी खिलाया 

सपा की तरफ से मुस्लिम प्रत्याशी
गौरतलब है कि फूलपुर सीट पर समाजवादी पार्टी की तरफ से मुस्लिम प्रत्याशी को मैदान में उतारा गया है. पार्टी ने तीन बार के विधायक मुज्तबा सिद्दीकी को प्रत्याशी बनाया है. हालांकि बीजेपी की तरफ से अभी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है. बीजेपी की तरफ से तीन नाम चर्चा में हैं, जिनमें से किसी एक का टिकट फाइनल हो सकता है. यूपी बीजेपी की तरफ से अनिरुद्ध पटेल, दीपक पटेल और कविता पटेल का नाम रेस में आगे चल रहा है.

सपा से ज्यादा बीजेपी को नुकसान
कहा जा रहा है कि बसपा के प्रत्याशी बदलने से समाजवादी पार्टी से ज्यादा बीजेपी को नुकसान हो सकता है. बसपा को लगता है कि सवर्ण प्रत्याशी के होने से परम्परागत वोट के साथ ही ठाकुर विरादरी का वोट उसके पाले में जाने की उम्मीद बढ़ गई है. जिसका सीधा नुकसान बीजेपी को उठाना पड़ सकता है. अब देखना दिलचस्प होगा कि बसपा की इस चाल का असर चुनाव परिणामों पर कैसे पड़ता है.

Tags: Assembly by election, BSP main Mayawati, Prayagraj News, UP latest news

FIRST PUBLISHED :

October 23, 2024, 07:00 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article